×

राना बेनी माधव की जयंती: 23 अगस्त से भव्य कार्यक्रम होगा शुरू

राना बेनी माधव बख्श सिंह की 216वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सन्दर्भ में समिति द्वारा प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करते हुए एक आम सभा की बैठक की गयी।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 6:07 PM GMT
राना बेनी माधव की जयंती: 23 अगस्त से भव्य कार्यक्रम होगा शुरू
X
राना बेनी माधव की जयंती का कार्यक्रम 23 अगस्त से शुरू

रायबरेली: राना बेनी माधव बख्श सिंह की 216वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सन्दर्भ में समिति द्वारा प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करते हुए एक आम सभा की बैठक की गयी। जिसकी अध्यक्षता राना बेनी माधव बख्श सिंह स्मारक समिति के अध्यक्ष इन्द्रेष विक्रम सिंह ने की और भावी कार्यक्रमों की जानकारी साझा करते हुए कहा कि 23 अगस्त को सांयकाल 6 बजे राणा प्रतिमा (राणा चौक निकट रेवले क्रासिंग नेहरू नगर रायबरेली) पर दीपांजलि कार्यक्रम तथा दिनॉक 24 अगस्त को प्रातः 10 बजे राणा की अष्वारोही प्रतिमा (राणा चौक नेहरू नगर रायबरेली) पर पुष्पांजलि कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

ये भी पढ़ें: दाऊद आएगा भारत: पाकिस्तान से लाएगी मोदी सरकार, पूरा होगा वादा

मास्क पहन कर आने के निर्देश

समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने भारतीय स्वातंन्त्रय समर में राना बेनी माधव बख्ष सिंह के सन्दर्भ में जानकारी साझा की। समिति के पदाधिकारी शशीकांत शर्मा ने सभी से अपील की कि कार्यक्रम के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तथा मास्क अनिवार्यतः पहन कर ही आये। सभासद एस पी सिंह जी ने विगत वर्ष के कार्यक्रम की आख्या तथा विजय रस्तोगी ने माननीय मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ के विगत वर्ष कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पाधरने एवं राना के स्मरण पर समिति की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित की।

रवीन्द्र सिंह ने राणा प्रतिमा के लोकार्पण से अब तक उत्तरोत्तर प्रगति एवं सामाजिक क्षेत्र में लगातार समिति द्वारा किये जा रहे सार्थक प्रयासों की जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. मनीष सिंह ने कोविड-19 वैष्विक महामारी से सावधानी एवं सुरक्षा की जानकारी देते हुए राना को सादर नमन किया। समिति द्वारा प्रतिवर्ष प्रकाषित वार्षिक पत्रिका अवध केसरी के सह संपादक डॉ. अजेन्द्र प्रताप सिंह ने अवध केसरी द्वारा राणा बेनी माधव बख्श तथा उनकी लौ से आजादी प्राप्ति तक के सफर को लिपिबद्ध किये जाने के संकल्प को साझा किया और अंतमें सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

बैठक में समिति के संयोजक उपमेन्द्र सिंह, हरिहर सिंह, विजय रस्तोगी, एसपी सिंह, मो. इलियास, आर बी सिंह, रवीन्द्र ,सिंह , राघवेन्द्र सिंह, राजू सिंह राठौर, राकेश सिंह भदौरिया, आदि उपस्थित रहे गजाधर सिंह हरिहर सिंह सहित तमाम गणमान्य लोग रहे उपस्थित ।

रिपोर्ट: नरेंद्र

ये भी पढ़ें: CM की आपात बैठक: दिए ये निर्देश, अब ऐसे होगी प्रदेशवासियों की सुरक्षा

Newstrack

Newstrack

Next Story