जवान की शहादत पर रोया देश: बुझ गया इकलौता चिराग, रो-रोकर बेहाल हुआ परिवार

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद के रहने वाले शैलेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र नारायण बहादुर सिंह आज के दिन आतंकियों से लोहा लेते लेते शहीद हो गए। शैलेंद्र प्रताप सिंह 110 सीआरपीएफ में तैनात थे।

Published by Shreya Published: October 5, 2020 | 7:26 pm
Shailendra Pratap Singh

जवान की शहादत पर रोया देश: बुझ गया इकलौता चिराग, रो-रोकर बेहाल हुआ परिवार (फोटो- सोशल मीडिया)

रायबरेली: एक बार फिर देश के जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी। इस बार उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद के रहने वाले शैलेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र नारायण बहादुर सिंह आज के दिन आतंकियों से लोहा लेते लेते शहीद हो गए। शैलेंद्र प्रताप सिंह 110 सीआरपीएफ में तैनात थे। बताया जाता है की जैसे ही घर वालो को सूचना मिली कि पुलवामा में आतंकवादियों की गोली का शिकार शैलेंद्र प्रताप हो गए हैं। उनके परिजनों के मुताबिक शैलेंद्र सिंह की शहादत हो चुकी है।

जम्मू कश्मीर के सोपोर में तैनात शैलेंद्र सिंह

शैलेंद्र जम्मू कश्मीर के सोपोर में तैनात थे। शैलेंद्र डलमऊ क्षेत्र के मीर मीरानपुर के रहने वाले थे और रायबरेली शहर के मलिक मऊ में अपना निवास बनवा कर रह रहे थे। शैलेंद्र की शादी 10 वर्ष पूर्ण चांदनी के साथ हुई थी उनके पीछे उनका एक सात साल का पुत्र कुशाग्र वह तीन बड़ी बहन शीलू सिंह,प्रीति सिंह, वा ज्योति सिंह के साथ पूरा परिवार है। इस घटना की जानकारी मिलते ही रायबरेली जनपद में शोक की लहर दौड़ गई। जिसने भी सुना वह शहीद जवान के निवास स्थान पर उनकी अंतिम दर्शन करने के लिए लोग पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: CM ने की पंचायतीराज विभाग की समीक्षा, लोकल फॉर वोकल पर दिया संदेश

Shailendra Singh
जवान की शहादत पर गर्व (फोटो- सोशल मीडिया)

जवान की शहादत पर है गर्व

वहीं जनपद वासियों ने भी इस बात पर गर्व किया कि हमारे जनपद के एक जवान ने अपनी शहादत देकर देश की रक्षा कर जिले का नाम रोशन किया है। वही दुखी परिवार को भी सांत्वना देने में जनपदवासी पीछे नहीं रहे और सभी ने एक इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ होने और वीर सपूत की शहादत को जाया ना जाने की बात कही। शहीद शैलेंद्र सिंह 2008 में देश की सेवा के लिए भर्ती हुआ था।

यह भी पढ़ें: रेल का सफर होगा मंहगा! इतने प्रतिशत बढ़ेगा किराया, रेलवे लेने जा रहा ये फैसला

Shailendra Pratap Singh family
परिवार का रो रोकर बुरा हाल (फोटो- सोशल मीडिया)

घर वालों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

आज जब सूचना मिली कि आपका बेटा आतंकी हमले में शहीद हो गया है सब घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है 15 अक्टूबर को सही शैलेंद्र सिंह को अपने घर छुट्टी पर आना था। इसका इंतजार घरवाले बेसब्री से कर रहे थे, मगर आज शहीद होने की सूचना मिलते ही घर में मातम छा गया।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की सदस्यता: दर्जनों युवा हुए पार्टी में शामिल, अजय लल्लू भी मौके पर

Shaheed Shailendra Pratap Singh
 फोटो- सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए रायबरेली के जवान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी है। साथ ही मृतक के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। इसके अलावा शहीद शैलेंद्र सिंह के नाम पर जिले की एक सड़क का नामकरण करने की भी घोषणा की।

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ है। पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे, तभी अज्ञात आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि पांच घायल है।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह रायबरेली

यह भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति आत्मनिर्भर भारत की दिशा में महत्वपूर्ण कदम: आनंदीबेन पटेल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App