×

सांप और विषखोपड़ाः ये क्वारंटीन सेंटर है कुछ अजीब, सबकी जान सांसत में

प्रशासन द्वारा बनाए गए इस क्वारेनटाइन सेंटर का जो वीडियो सामने आया है उसमे सांप, विषखोपड़ा आदि विषैले जंतु घूमते नजर आ रहे हैं। जिसे देखकर यहां भर्ती कोरोना संक्रामित मरीजो से लेकर इलाज में लगे स्टाफ तक सभी डरे हुए हैं।

Rahul Joy
Published on: 29 Jun 2020 7:37 AM GMT
सांप और विषखोपड़ाः ये क्वारंटीन सेंटर है कुछ अजीब, सबकी जान सांसत में
X

रायबरेली: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से क्वारेनटाइन सेंटर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिला प्रशासन ने कोरोना मरीजो को रखने के लिए जिस स्कूल को क्वारेनटाइन सेंटर बनाया है उसमे सांप आदि विषैले जंतुओ की भरमार है। ऐसे में मरीजो से लेकर इनका इलाज कर रहे स्टाफ तक जान हथेली पर लेकर ड्यूटी कर रहे। आरोप है प्रशासन से इसकी शिकायत भी की गई लेकिन सुना अनसुना कर दिया गया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रदर्शन कर किया परीक्षा का बहिष्कार, देखें तस्वीरें

यहां विषखोपड़ा और सांप दिन भर घूमते रहते हैं

दरअस्ल, ये पूरा मामला जिले के गोपाल सरस्वती स्कूल में बने क्वारेनटाइन सेंटर से जुड़ा है। प्रशासन द्वारा बनाए गए इस क्वारेनटाइन सेंटर का जो वीडियो सामने आया है उसमे सांप, विषखोपड़ा आदि विषैले जंतु घूमते नजर आ रहे हैं। जिसे देखकर यहां भर्ती कोरोना संक्रामित मरीजो से लेकर इलाज में लगे स्टाफ तक सभी डरे हुए हैं। क्वारेनटाइन सेंटर पर तैनात गार्ड ने बताया कि यहां विषखोपड़ा और सांप दिन भर घूमते रहते हैं, इससे भयंकर ख़तरा है। मौजूदा समय में सेंटर पर 12 मरीजो का इलाज चल रहा है।

बड़ा आतंकी हमला: स्टाॅक एक्सचेंज में ऐसे घुसे आतंकी, तस्वीरें आईं सामने

सेंटर को दिन में 3 से 4 बार सेनेटाइज किया जाए

गार्ड ने बताया कि स्कूल स्टाफ से बताया गया तो जवाब मिला कि यहां तो 5-6 जंतु तो रोज ही मारे जाते हैं। ये स्थित तब है जब क्वारेनटाइन सेंटर के लिए डब्लू एचओ की गाइड लाइन है कि क्वारेनटाइन सेंटर को दिन में 3 से 4 बार सेनेटाइज किया जाए। बड़ा सवाल ये है कि रायबरेली जिला डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाला जिला है, जब डिप्टी सीएम के प्रभार वाले जिले का आलम ये है तो बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के अन्य जिलो में चल रहे क्वारेनटाइन सेंटरो का हाल क्या होगा।

विडियो हुआ वायरल

[playlist type="video" ids="613150"]

आपको बता दें कि रायबरेली में ये कोई नया मामला नही है। अप्रैल अंत में भी जिले के बछरावां में बने आइसोलेशन सेंटर के डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उक्त वीडियो में डाक्टर ने आरोप लगाया था कि, उन्हें न तो सही भोजन दिया जा रहा न ही पर्याप्त पानी। 25 की टीम पर 20 लीटर पानी मिल रहा है। सेंटर का बाथरूम चोक है। एक बाथरूम में 25 लोगों को नहाना पड़ रहा है। पीपीई किट भी संक्रमण रोक पाने में अक्षम है।

डॉक्टरों ने साफ कहा कि, वे यहां पिकनिक मनाने नहीं आए हैं। लेकिन हमें सुरक्षा तो जरूर चाहिए। यदि कोई एक पॉजिटिव हो गया तो पूरी टीम संक्रमित हो जाएगी। आरोप है कि, शिकायत करने के बाद भी सुविधाएं नहीं दी गई हैं।

रिपोर्टर- नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

विवादित ढांचा के मामले में सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए जाती हुईं साध्वी ऋतम्भरा, देखें तस्वीरें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story