×

बड़ा आतंकी हमला: स्टाॅक एक्सचेंज में ऐसे घुसे आतंकी, तस्वीरें आईं सामने

पाकिस्तान में सोमवार सुबह एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आंतकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया, उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग भी की।

Shreya
Published on: 29 Jun 2020 7:15 AM GMT
बड़ा आतंकी हमला: स्टाॅक एक्सचेंज में ऐसे घुसे आतंकी, तस्वीरें आईं सामने
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सोमवार सुबह एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आंतकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया, उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग भी की। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, कराची में मौजूद स्टॉक एक्सचेंज में कुछ आतंकवादी घुस गए और ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और चार आतंकवादियों को भी मार गिराया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज, जहां पर आतंकवादी हमला हुआ है, वो पाकिस्तान का इकलौता स्टॉक एक्सचेंज है जहां पर शेयर मार्केट का सारा काम होता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर WHO ने दी बड़ी खुशखबरी, दुनिया को बताई ये बात

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की तीन ब्रांच हैं

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की कुल तीन ब्रांच हैं, जो कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में स्थित हैं। सोमवार को कराची की ब्रांच में हमला किया गया है। जानकारी के मुताबिक, हमले के वक्त काफी लोग अंदर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि आतंकवादी पार्किंग के पास से एक गाड़ी के जरिए अंदर आए थे और बैरिकेड के पास ही गाड़ी रोककर अंदर घुस गए।

यह भी पढ़ें: सड़क पर कांग्रेसी: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ऐसा प्रदर्शन, हिरासत में कार्यकर्ता

PM इमरान ने दो दिन पहले लादेन को बताया था शहीद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंतकवादियों ने सुबह दस बजकर पांच मिनट पर पहली गोली चलाई थी, उसके बद दस मिनट कर फायरिंग होती रही। यह हमला ऐसे वक्त हुआ जब दो दिन पहले ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अलकायदा प्रमुख आंतकी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया।

2016 में किय गया था स्टॉक एक्सचेंज का मर्जर

बता दें कि पहले पाकिस्तान में तीन अलग-अलग स्टॉक एक्सचेंज हुआ करते थे, जो कि कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में थे, लेकिन बाद में साल 2016 में इनको मर्ज कर दिया गया। एक प्रस्ताव लाकर तीनों एक्सचेंज का मर्जर कर पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: RJD में घमासान के बीच तेज प्रताप ने किया CM पद के उम्मीदवार का एलान

इस वजह से हमले को माना जा रहा बड़ा हमला

गौरतलब है कि कराची पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी है, यही वजह है कि इस आतंकवादी हमले को काफी बड़ा माना जा रहा है। क्योंकि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज, पाकिस्तान का इकलौता स्टॉक एक्सचेंज है जहां पर शेयर मार्केट का सारा काम होता है। ऐसे में यहां पर आतंकवादी हमला होना, सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें: वीके सिंह का दावा, गलवान में इसलिए हुई सैनिकों में खूनी झड़प, चीन की है ये साजिश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story