×

रायबरेली: अधिकारियों समेत दर्जनों पर मुकदमा दर्ज, कमला नेहरू ट्रस्ट से जुड़ा मामला

जानकारी के अनुसार, रायबरेली के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने शहर कोतवाली में एक दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 8:48 AM GMT
रायबरेली: अधिकारियों समेत दर्जनों पर मुकदमा दर्ज, कमला नेहरू ट्रस्ट से जुड़ा मामला
X
रायबरेली: कमला नेहरू ट्रस्ट से जुड़ा मामला, DM के निर्देश पर ADM ने दर्ज कराई FIR (PC: social media)

रायबरेली: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में उनकी ही पार्टी की पूर्व सांसद शीला कौल के पुत्र विक्रम कौल, तत्कालीन एडीएम एफआर मदन पाल आर्य, सब रजिस्ट्रार घनश्याम, प्रशनिक अधिकारी विंध्यवासिनी प्रसाद, नजूल लिपिक राम कृष्ण श्रीवास्तव और कमला नेहरू ट्रस्ट के सचिव सुनील देव एवं गवाह सुनील तिवारी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज हुई है। डीएम के निर्देश पर दर्ज हुई एफआईआर के बाद कांग्रेस खेमे से लेकर प्रशानिक तंत्र में हड़कंप मच गया है। सभी आरोपियों पर कागजों में हेराफेरी करके नजूल की जमीन का फ्री होल्ड कराने का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें:मिर्ज़ापुर में राष्ट्रपति कोविंद: करेंगे मां विंध्वासिनी के दर्शन, मुख्यमंत्री रहेंगे साथ

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

एक दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है

जानकारी के अनुसार, रायबरेली के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने शहर कोतवाली में एक दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है। शहर कोतवाली पुलिस ने कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी से जुड़े लोगों के साथ-साथ रायबरेली के पूर्व एडीएम एफआर मदनपाल आर्या सहित कांग्रेस की पूर्व सांसद शीला कौल के बेटे विक्रम कौल समेत 12 लोगो पर आईपीसी की धारा 417, 420, 467, 468, 471, 474 समेत सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 4 व 5 में मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

लंबे समय से राजनीतिक नेताओं ने अपने-अपने दांव चले

बता दें कि रायबरेली-प्रयागराज एनच 30 पर सिविल लाइंस पर करोड़ों की कीमत की जमीन पर लंबे समय से बड़े-बड़े लोगो की नजरें लगी थी। जिसको पाने के लिए लंबे समय से राजनीतिक नेताओं ने अपने-अपने दांव चले। कांग्रेस की पूर्व सांसद शीला कौल इस ट्रस्ट की फाउंडर सदस्यों में एक रहीं, उनके बेटे विक्रम कौल ने ट्रस्ट के नाम जमीन हथियाने के लिए तत्कालीन अधिकारियो के साथ मिलकर अभिलेखों में छेड़-छाड़ कर फ्रीहोल्ड करवाया और जब मामला खुला तो आज एडीएम एफआर प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने शहर कोतवाली में मामला दर्ज करवाया है।

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:सिख फॉर जस्टिस: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश, यूएन को दिया 7 लाख रुपए का चंदा

अभिलेखो से छेड़छाड़ करने के आरोप में तत्कालीन तहसीलदार कृष्ण पाल सिंह, प्रभारी कानूनगो प्रदीप श्रीवास्तव, लेखपाल प्रवीण कुमार मिश्रा, नजूल लिपिक छेदी लाल जौहरी का नाम भी शामिल है।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story