×

यहां एक साथ पूजन और शपथः अवसर था आदि कवि और लौहपुरुष की जयंती का

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया की सभी तहसीलों में महर्षि वाल्मीकि रामायण का पाठ किया जा रहा है। पांच पंडितों द्वारा विधि विधान से बाल्मीकि रामायण का पाठ शुरू कराया गया।

Newstrack
Published on: 31 Oct 2020 8:09 AM GMT
यहां एक साथ पूजन और शपथः अवसर था आदि कवि और लौहपुरुष की जयंती का
X
यहां एक साथ पूजन और शपथः अवसर था आदि कवि और लौहपुरुष की जयंती का (Photo by social media)

रायबरेली: डिप्टी सीएम के प्रभार वाले जिला रायबरेली में आज सरदार वल्लभभाई पटेल और बाल्मीकि रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि जयंती की धूम रायबरेली के जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव व सीडीओ अभिषेक गोयल, एसडीएम अंशिका दीक्षित, सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, बालमुकुंद मिश्रा ने कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में भारत रत्न पूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर फूल और माला चढ़ाकर उनका नमन किया।

ये भी पढ़ें:2+2 वार्ता: पाकिस्तान ने कर दी बहुत बड़ी गलती, चुकानी होगी भारी कीमत

सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलाई

उसके साथ सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलाई। सरदार पटेल जयंती कार्यक्रम सीडीओ, एडीएम ने भी उनके चित्र पर फूल माला चढ़ाकर उनको नमन किया और उनके बताए रास्ते पर चलने की शपथ ली। इसके बाद डीएम वैभव श्रीवास्तव रायबरेली के प्रसिद्ध चंदापुर जगमोहन ईश्वर मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से पूजन किया।

raebareli-program raebareli-program (Photo by social media)

इसके बाद महर्षि बाल्मीकि के चित्र पर माल्यार्पण और दीप जलाकर उनको नमन किया। इसी के साथ ही बाल्मिक द्वारा रचित रामायण के पाठ का विधि विधान से पूजन कर पाठ प्रारंभ करवाया। महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित रामायण के पाठ करने में लोगों में उत्साह नजर आया।

raebareli-program raebareli-program (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:गोरखपुर में दर्दनाक हादसाः दो सहेलियों को रौंदा, मिट्टी खनन कर भाग रहा था डम्फर

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया की सभी तहसीलों में महर्षि वाल्मीकि रामायण का पाठ किया जा रहा है। पांच पंडितों द्वारा विधि विधान से बाल्मीकि रामायण का पाठ शुरू कराया गया। जिस के मुख्य कार्यकर्ता तहसील में कार्यरत मंटू शुक्ला द्वारा संपन्न कराने का कार्यक्रम किया गया वही राजा चंदापुर की महारानी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story