×

रायबरेली गालीबाजी DM पर खुलासा, PMS का लेटर निकला फर्जी, हटाया गया अफसर

रायबरेली की PMS ने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बीच हुए विवाद पर गुमराह करने वाला बयान जारी करने पर पीएमएस की रायबरेली शाखा के अध्यक्ष को पद से हटा दिया है।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 5:41 PM GMT
रायबरेली गालीबाजी DM पर खुलासा, PMS का लेटर निकला फर्जी, हटाया गया अफसर
X
रायबरेली गालीबाजी DM पर खुलासा, PMS का लेटर निकला फर्जी, हटाया गया अफसर

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: रायबरेली की प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय कुमार शर्मा के बीच हुए विवाद पर गुमराह करने वाला बयान जारी करने पर पीएमएस की रायबरेली शाखा के अध्यक्ष डॉ. सैय्यद अल्ताफ हुसैन को अध्यक्ष पद से हटा दिया है। डॉ. हुसैन के स्थान पर डॉ. एलपी सोनकर को पीएमएस की रायबरेली शाखा का नया अध्यक्ष चुना गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी में बाढ़ का कहर, 346 गांव अबतक चपेट में, CM योगी ने दिए ये निर्देश

डॉ. एलपी सोनकर पीएमएस रायबरेली के नए अध्यक्ष मनोनीत

इस प्रकरण में रविवार को पीएमएस रायबरेली की आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में डॉ. हुसैन द्वारा गुमराह करने वाली प्रेस विज्ञप्ति जारी करने पर रोष व्यक्त करते हुए डॉ. एसपी सोनकर को पीएमएस रायबरेली का नया अध्यक्ष मनोनीत किया गया। पीएमएस संघ शाखा रायबरेली के नव मनोनीत अध्यक्ष डॉ. एलपी सोनकर ने आपातकालीन बैठक में हुए नये अध्यक्ष के मनोनयन की जानकारी देते हुए पीएमएस संघ के प्रांतीय अध्यक्ष व महामंत्री को पत्र लिखकर बैठक की कार्यवृत्ति भेजी है।

ये भी पढ़ें: कल से मेट्रो शुरू: सफर से पहले जान लें जरुरी बात, वरना देना पड़ेगा जुर्माना

पत्र में कहा गया है कि बीती 5 सितंबर को निवर्तमान अध्यक्ष डॉ. सैयद अल्ताफ हुसैन द्वारा जो प्रेस विज्ञप्ति जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी रायबरेली के विवाद प्रकरण के संबंध में जारी की गई थी, उसका संघ के सदस्यों व पदाधिकारियों से कोई वास्ता नहीं था, इसको लेकर संघ के सदस्यों व पदाधिकारियों में बहुत रोष व्याप्त हुआ तथा 6 सितंबर को संघ की आपातकालीन बैठक डॉ. बीरबल की अध्यक्षता में संपन्न की गई तथा इस बैठक में सर्वसम्मति से डॉ. एलपी सोनकर को संघ का नया अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। पत्र में कहा गया है कि आज से संघ के सभी कार्यों का संपादन व निर्णय नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. एलपी सोनकर की अध्यक्षता में लिए जाएंगे।

ये था मामला

बता दें कि रायबरेली के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र लिख कर रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए कार्यवाही करवाने का अनुरोध किया था। महानिदेशक को भेजे अपने शिकायती पत्र में सीएमओ डॉ. शर्मा ने कहा था कि बीते शुक्रवार की शाम डीएम वैभव श्रीवास्तव ने नोडल अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। भोजन प्रभारी डॉ. मनोज शुक्ल ने पत्नी का इलाज कराने के लिए छुट्टी मांगी थी, जो की कैंसर से पीड़ित हैं इसलिए सीएमओ ने उनकी छुट्टी स्वीकृत कर दी। इस कारण डा. मनोज शुक्ल बैठक में शामिल नहीं हो सके।

इस बात को लेकर डीएम वैभव श्रीवास्तव ने मीटिंग के दौरान उनसे अपमानजनक भाषा में कहा कि तुम्हारी खाल खींच लूंगा, जमीन में गाड़ दूंगा, गधा। सीएमओं ने कहा कि मीटिंग में डीएम की ये बातें सुनकर मेरी तबीयत बिगड़ गई और वह वहां से चले आये। इधर इस मामले में डीएम वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि सीएमओ काम में शिथिलता बरत रहे थे।

ये भी पढ़ें: मलाइका बीमार: अर्जुन को कोरोना होने से हुआ ये हाल, प्यार के बीच नहीं आया वायरस

Newstrack

Newstrack

Next Story