×

रायबरेली: एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की नई शाखा का शुभारंभ

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आज एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की एक नई शाखा का शुभारंभ आज गंगागंज के मझिगवां राव गांव में किया गया। आज गंगागंज की पावन धरती पर एक नए सूर्य का उदय हुआ।

Monika
Published on: 28 Feb 2021 4:44 PM GMT
रायबरेली: एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की नई शाखा का शुभारंभ
X
एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की एक नई शाखा का हुआ शुभारंभ

रायबरेली: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आज एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की एक नई शाखा का शुभारंभ आज गंगागंज के मझिगवां राव गांव में किया गया। आज गंगागंज की पावन धरती पर एक नए सूर्य का उदय हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत हवन पूजन से हुई। इसके बाद सुंदरकांड का कार्यक्रम हुआ। सुंदरकांड के बाद मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

आंगन में शिक्षा रूपी कमल खिला

अपने संबोधन में एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन रमेश बहादुर सिंह ने कहा कि यह गंगागंज का सौभाग्य है कि उनके आंगन में शिक्षा रूपी कमल खिला है और अब यह उनके ऊपर है कि वह इससे कितना फायदा उठाते हैं। कोरोना काल में तमाम परेशानियों के बावजूद भी नई शाखा का उद्घाटन बड़ी बात है। मेडिकल और इंजीनियरिंग के अलावा एसजेएस ने इस साल दो आईएएस भी दिए है।

कार्यक्रम में एसजेएस का ध्वज आरोहित किया गया जिसे एसजेएस गंगागंज की नवनियुक्त प्रधानाचार्य दीपांशी शुक्ला ने आरोहित किया। पंडित नवल किशोर मिश्रा ने मंत्रोच्चारण, शंख ध्वनि और अन्य वाद्य यंत्रों के साथ ध्वजारोहण को अपनी गति प्रदान। श्रीमती पल्लवी अग्रहरी, श्रीमती अमिता पांडे, डॉ बीना तिवारी और श्रीमती सीमा शर्मा ने मां सरस्वती जी को आरती दिखाई। इसके बाद श्रीमती रीता सिंह जी ने विद्यालय की चाभी प्रधानाचार्य दीपांशी शुक्ला को सौंपी।

एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की नई शाखा

छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा दें

एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन डॉक्टर आरपी सिंह जी ने अपने संबोधन में कहा कि एक छात्र शिक्षक पर बहुत भरोसा करता है और शिक्षक का दायित्व बनता है कि वह छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा दें। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एसजेएस इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाएगा। एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के प्रशासनिक सचिव श्री अग्रज सिंह नेअपने संबोधन में कहा कि इस छोटे से गांव में एसजेएस का आना बड़ी बात है और यहां के लोगों के लिए फक्र की बात है।

डॉक्टर शिवमंगल सिंह ने भी अपने संबोधन में कहा कि उनके लिए फक्र की बात है कि उनके स्कूल को अब एसजेएस नाम मिल जाएगा। एसजेएस अपने आप में एक ब्रांड है जब सब स्कूल कोरोना काल में अपनी शाखाएं बंद कर रहे थे उस वक्त एसजेएस अपनी शाखाओं का विस्तार करने में लगा था से रायबरेली के लिए बहुत बड़ी बात है।

एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की नई शाखा

कोरोना महामारी में नई शाखा का शुभारंभ करना बहुत बड़ी बात

एनिमल ब्रीडिंग सेंटर के जनरल मैनेजर और साइंटिस्ट डॉक्टर नीरव पटेल ने भी अपने विचार रखे। हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ गौरव अवस्थी ने भी कहा कि जो समर्पण और मेहनत मैंने रमेश बहादुर सिंह ने देखी है ऐसा समर्पण शायद ही किसी प्रबंधक में हो क्योंकि कोरोना महामारी में नई शाखा का शुभारंभ करना बहुत बड़ी बात है और इसके लिए मैं श्री रमेश बहादुर सिंह को बधाई देता हूं।

जिन अभिभावकों के बच्चों ने संस्थान में रजिस्ट्रेशन करवाया था उन सभी अभिभावकों का मंच से सम्मान किया गया और उनके बच्चों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित किए गए।विद्यालय की नवनियुक्त प्रधानाचार्य श्रीमती दीप्ति शुक्ला ने भी अपने संबोधन में कहा कि स्कूल ने जो जिम्मेदारी दी है उसे वह ईमानदारी से निभाएंगे। एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सचिव श्री अनुज सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और और कहा कि यह पता था कि इस स्कूल का शुभारंभ करना है लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि इतनी जल्दी इसी सत्र में इस स्कूल का शुभारंभ हो जाएगा और यह सब मेरे पिता और एसजीएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन श्री रमेश बहादुर सिंह की मेहनत और लगन से ही संभव हो सका है।

एसजेएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की नई शाखा

ये भी पढ़ें : बस्ती: फोन पर बिजी होने पर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला ये बड़ा राज

ये सभी रहे कार्यक्रम का हिस्सा

कार्यक्रम के अंत में निहाल सिंह द्वारा विज्ञान के प्रयोगों का प्रदर्शन हुआ जिसका वहां की जनता ने काफी लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में डॉक्टर अनुश्री सिंह श्रीमती प्रियंका सिंह, डॉक्टर बीना तिवारी, प्राची राय,सीमा शर्मा, पल्लवी अग्रहरी, अमिता पांडे, हिना कौसर, नीलम सिंह, अंजू सिंह,सुधा सिंह, सबा कौसर, रश्मि सिंह,नीलम सिंह, पूनम त्रिपाठी, प्रीति सिंह, मीना तिवारी सहित समस्त अध्यापक और स्टाफ मौजूद रहा।

रिपोर्ट- नरेंद्र

ये भी पढ़ें : शाहजहांपुर: महिला की संदिग्ध हालत में मौत, ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story