×

Raebareli News: टीचर जैसे रोल में नजर आए अपर मुख्य सचिव, अचानक प्राथमिक विद्यालय पहुंचे, दिखा ये नजारा

Raebareli News: अपर मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार को मुख्यालय में अफसरों के साथ बैठक करनी थी। इससे पहले वो प्राथमिक विद्यालय नीमटीकर में पहुंच गए। वहां सीधे क्लास रूम में पहुंचे और एक शिक्षक की तरह सवाल-जवाब करने लगने।

Narendra Singh
Published on: 17 July 2023 9:21 AM GMT
Raebareli News: टीचर जैसे रोल में नजर आए अपर मुख्य सचिव, अचानक प्राथमिक विद्यालय पहुंचे, दिखा ये नजारा
X
Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार शासन में अपर मुख्य सचिव (ACS) जितेंद्र कुमार सोमवार को रायबरेली में जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने आए। इससे पूर्व उन्होंने रास्ते में एक प्राथमिक विद्यालय पर काफिला रूकवाकर वहां के हालात का जायजा लिया।

मुख्यालय पहुंचने से पहले गए स्कूल, टीचर की तरह पूछे सवाल

अपर मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार को मुख्यालय में अफसरों के साथ बैठक करनी थी। इससे पहले वो प्राथमिक विद्यालय नीमटीकर में पहुंच गए। वहां सीधे क्लास रूम में पहुंचे और एक शिक्षक की तरह सवाल-जवाब करने लगने। प्रशासनिक अमले को देखकर सहमे बच्चे मुख्य सचिव के व्यवहार के बाद सामान्य हुए। उनके हर सवाल का जवाब देने लगे। अपर मुख्य सचिव ने भी बच्चों के जवाब से खुश होकर उन्हें शाबाशी दी।

अमृत सरोवर का किया निरीक्षण

अपर मुख्य सचिव ने स्कूल के बाद अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। जिसके बाद वो जिला मुख्यालय पहुंच गए। यहां बचत भवन में गार्ड ऑफ ऑनर के बाद अधिकारियों के साथ समीक्षा शुरू कर दी। बैठक के दौरान मुख्य मुद्दा आइजीआरएस (IGRS) की समीक्षा है। यहां आइजीआरएस समीक्षा की जानकारी देते हुए एसीएस (ACS) जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रदेश में पांचवीं रैंक के साथ यहां की स्थिति अच्छी है, जिसको क्रॉस चेक भी कर लिया गया है। इस दौरान उन्होंने कॉम्पोज़िट विद्यालय नीमटीकर के बच्चों की तारीफ करते हुए कहा कि छात्रों ने सभी सवालों का जवाब देने के साथ ही पोयम भी सुनाई। ज़िलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने कई एकड़ में बन रहे उद्यान पार्क का भी एसीएस ने निरीक्षण किया और कहा कि यह पार्क देखकर वो खुश हैं और उन्होंने इसे बना रहे इंजीनियर एके सिंह की तारीफ की। कहा कि हम यहां भी जिलाधिकारी रहे हैं। इस तरीके की धरोहरों को संवारने का काम हो रहा है। यह बहुत ही बड़ी उपलब्धि की बात है। एक्सइएन एके सिंह द्वारा इंदिरा उद्यान में बनाया गया पार्क भगवा कलर में दिखा रहा है। जो अच्छी बात है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story