×

Raebareli News: वृक्षों की कटान के खिलाफ कड़ी धूप में धरने पर बैठा किसान, पुलिस ने लगाया छाता

Raebareli News:दिन की कड़ी धूप में किसान यहां धरने पर बैठा रहा, इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो एक पुलिसकर्मी को वहां छाता लेकर उसे राहत पहुंचाने भेजा गया।

Narendra Singh
Published on: 5 Jun 2023 3:20 PM GMT
Raebareli News: वृक्षों की कटान के खिलाफ कड़ी धूप में धरने पर बैठा किसान, पुलिस ने लगाया छाता
X
Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: कलेक्ट्रेट परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस पर किसान नेता ने सरेनी थानाक्षेत्र में हो रहे अवैध लकड़ी के कटानों को लेकर वन विभाग के खिलाफ जिला अधिकारी के ऑफिस के सामने धरना दिया। दिन की कड़ी धूप में किसान यहां धरने पर बैठा रहा, इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो एक पुलिसकर्मी को वहां छाता लेकर उसे राहत पहुंचाने भेजा गया।

प्रदर्शन कर रहे किसान का आरोप- ‘अवैध कटान पर नहीं लग रही लगाम’

रायबरेली में जहां जिला प्रशासन विश्व पर्यावरण दिवस मना रहा है। नए-नए पौधों का पौधरोपण कर रहा है लेकिन सरेनी विधानसभा में लगातार हो रही अवैध कटान को लेकर क्षेत्रीय बीजेपी किसान नेता ने कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच कर डीएम दफ्तर के बाहर अपना विरोध जताया। सोमवार को सुबह करीब 10 बजे से रायबरेली के कलेक्ट्रेट परिसर में किसान नेता रमेश बहादुर सिंह धरने पर डटे रहे और लोगों के समझाने के बावजूद कड़ी गर्मी में वहां से शाम के पूर्व तक नहीं उठे। गौरतलब है कि सरेनी विधानसभा में लगातार प्रतिबंधित हरे पेड़ों की कटान को लेकर कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को किसान नेता ने शिकायती पत्र दिया। लेकिन उनका कहना है कि कोई कार्रवाई नहीं हुई। किसान नेता रमेश बहादुर सिंह ने कहा कि जब तक उनकी समस्याओं को अधिकारियों द्वारा सुना नहीं जाएगा तब तक वो धरने से नहीं उठेंगे।

पुलिस का दिखा मानवीय चेहरा

कड़ाके की धूप में किसान के धरने की जानकारी होने पर एसपी आलोक ने सीओ सिटी वंदना सिंह को भेजकर वहां छाता मुहैया कराया। एक सिपाही उनके सिर के ऊपर छाता लगाकर खड़ा रहने को कहा गया। सीओ सिटी वंदना द्वारा किसान नेता रमेश बहादुर सिंह को कई बार समझाया गया कि इस कड़ाके की धूप की जगह आप छांव में आ जाइए और अपनी बात बता दीजिए लेकिन अपनी मांगों पर अड़े रहे रमेश बहादुर सिंह ने नहीं माने। उनका कहना था कि जब तक वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं आएंगे, उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story