×

Raebareli: ऐसे करते थे बदमाश हाथ साफ, पुलिस के हत्थे चढ़े तो खुले कई राज

पुलिस ने मुठभेड़ में दो घायल बदमाशों समेत सात को किया गिरफ्तार। पकड़े गए बदमाश रायबरेली और प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक सभी बदमाश बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के शटर गैस कटर से काट कर चोरी करने के अभ्यस्त हैं।

Narendra Singh
Published on: 25 Aug 2023 9:16 AM GMT
Raebareli: ऐसे करते थे बदमाश हाथ साफ, पुलिस के हत्थे चढ़े तो खुले कई राज
X
Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: एसपी आलोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में अपराधियों के ऊपर रायबरेली पुलिस कहर बनकर टूट रही है। ताजा मामला रायबरेली में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ का है। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाशों समेत कुल सात अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इस तरह करते थे चोरी

पकड़े गए बदमाश रायबरेली और प्रतापगढ़ के रहने वाले बताये जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक सभी बदमाश बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के शटर गैस कटर से काट कर चोरी करने के अभ्यस्त हैं। पिछले दिनों हरचंदपुर इलाके में सर्राफा व्यवसायी की दुकान का शटर काट कर इन्हीं बदमाशों ने लाखों के जेवरात चोरी किये थे। पुलिस को इसी मामले में इन बदमाशों की तलाश थी। इसी दौरान पुलिस को जानकारी लगी कि यही बदमाश किसी अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए हरचंदपुर थाना इलाके के हिलगी नहर के पास योजना बना रहे हैं। पुलिस ने बदमाशों की घेराबन्दी की तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ गोली चलाई तो दो बदमाशों के पैर में गोली लग गईए जिनमें एक बदमाश का नाम है साहिल है तो दूसरे नाम तान सेन। जबकि अन्य पांच को भी पुलिस ने घेराबंदी कर हिरासत में ले लिया। घायल बदमाशों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

एडिशनल एसपी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले हरचंदपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक सर्राफा व्यवसाय के यहां पर शटर काटकर चोरी की गई थीए जिसकी रिपोर्ट अज्ञात में लिखी गयी थी और इस गैंग का पता लगाया गया तो प्रतापगढ़ और रायबरेली के लोग इसमें शामिल थेए जिनमें से आज पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों साहिल और तानसेन की पैर में गोली लगी जिससे दोनों घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान बाकी अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। हमारी एसओजी और पुलिस टीम को मुखबिर ने नहर के पुल के पास बदमाशों के होने की सूचना दी थी। एसओजी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो देखा वहां बदमाश किसी घटना को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे इसी दौरान पुलिस ने उनकी घेराबंदी की तो बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। पुलिस ने भी आत्मरक्षा में फायरिंग की तो दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई जिससे दोनों घायल हो गए। पुलिस ने घायल दो बदमाशों समेत सात को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से चार बाइकए दो असलहे और कारतूसए एक बोलेरो गाड़ी बरामद किया है। यह सभी बदमाश रायबरेलीए प्रतापगढए़ प्रयागराज के जनपदों में शटर काटकर चोरी करते रहे हैं। बाकी विधिक कार्यवाही की जा रही है।

वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टर संतोष सिंह ने बताया कि रात में पुलिस मुठभेड़ होने पर जिला अस्पताल में दो बदमाश को पुलिस द्वरा लाया गया था जिनके पैर में गोली लगी है। एक का नाम शाहिल 23 वर्ष जो प्रतापगढ़ का रहने वाला है तो दूसरे का नाम तानसेन 24 वर्ष है। वह रायबरेली का रहने वाला है। इनका इलाज किया जा रहा है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story