×

रायबरेली में बर्ड फ्लू की दस्तक से मचा हड़कंप, प्रशासन हुआ अलर्ट

उत्तर प्रदेश में  बर्ड फ्लू को लेकर  जहां हड़कंप मचा हुआ है  वही  डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में  आज जिला प्रशासन भी बर्ड फ्लू को लेकर के सतर्क हो गया है।

Monika
Published on: 11 Jan 2021 1:55 PM GMT
रायबरेली में बर्ड फ्लू की दस्तक से मचा हड़कंप, प्रशासन हुआ अलर्ट
X
रायबरेली में बर्ड फ्लू की दस्तक से मचा हड़कंप, प्रशासन सतर्क

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू को लेकर जहां हड़कंप मचा हुआ है वही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में आज जिला प्रशासन भी बर्ड फ्लू को लेकर के सतर्क हो गया है। बर्ड फ्लू को लेकर के पशुपालन विभाग के कर्मचारियों के साथ बचत भवन में एक बैठक की गई जिसमें बर्ड फ्लू को लेकर के तैयारियों पर चर्चा हुई।

बर्ड फ्लू को लेकर के सतर्क

इस दौरान एडीएम प्रशासन राम अभिलाष ने पशुपालन विभाग के सभी डॉक्टरों को बर्ड फ्लू को लेकर के सतर्क रहने को कहा है। इसके साथ ही बर्ड फ्लू को लेकर के टीम गठित करने के लिए आदेश जारी किया है।फिलहाल रायबरेली में अभी तक बर्ड फ्लू का केस नजर नहीं आया है लेकिन उसके बावजूद भी जिला प्रशासन पूरी तरीके से पूरे मामले को लेकर गंभीर दिख रहा है।

ये भी पढ़ें:पहले चरण में इनको लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन- अपर मुख्य सचिव चिकित्सा

एक दर्जन टीमें लगाईं गई

मीटिंग के दौरान वर्ल्ड फ्लू के नोडल अधिकारी डॉ पंकज सचान से पोल्ट्री फार्म के बारे में पूछा गया तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 225 पोल्ट्री फार्म है जिनमें छ, लाख मुर्गी है। और शासन के निर्देश पर हर तरह का प्रयास किया जा रहा है। एक दर्जन टीमें लगा दी गई हैं कहीं भी कोई ऐसी सूचना मिलने पर टीम पहुँच जायगी।

एडीएम प्रशासन राम अभिलाष ने बताया कि बर्ड फ्लू को लेकर रोकने के लिए हमारी जिला स्तरीय कमेटी की बैठक की गई है जो सरकार की गाइडलाइन दिया गया है उसी के द्वारा निगरानी समिति द्वारा कार्यवाही करेंगी।

नरेंद्र सिंह

ये भी पढ़ें:स्याही से नहाए सोमनाथ भारती के विरूद्ध केस, बढ़ता जा रहा ये मामला

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story