×

कई दुकानों पर छापेमारी: ओवर रेटिंग और घटतौली पर प्रशासन हुआ सख्त

जिला प्रशासन के सख्त निर्देशों के बावजूद लाकडाउन का फायदा उठाकर ओवर रेटिंग और घटतौली करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन का एक्शन जारी है।

Aradhya Tripathi
Published on: 11 April 2020 12:23 PM GMT
कई दुकानों पर छापेमारी: ओवर रेटिंग और घटतौली पर प्रशासन हुआ सख्त
X

गोंडा: जिला प्रशासन के सख्त निर्देशों के बावजूद लाकडाउन का फायदा उठाकर ओवर रेटिंग और घटतौली करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन का एक्शन जारी है। शनिवार को डीएम के निर्देश पर घटतौली पकड़ने के लिए नगर मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी द्वारा रानी बाजार में ताबड़ातोड़ छापेमारी कर घटतौली पकड़ी और दुकानदारों का चालान किया गया।

सिटी मजिस्ट्रेट ने की छापेमारी

प्रशासननिक सूत्रों ने बताया कि जिलाधिकारी को कई माध्यमों से रानी बाजार के कुछ दुकानदारों द्वारा घटतौली व ओवररेटिंग की शिकायत कई दिनों से मिल रही थी। नगर मजिस्ट्रेट को कई दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि यहां के कई दुकानदार घटतौली कर रहे हैं। जब इसका विरोध उपभोक्ताओं द्वारा किया जाता है तो वे लोग अभ्रदता करने का प्रयास करते हैं। मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आने पर डीएम के निर्देश पर शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने रानी बाजार ओवरब्रिज के समीप छापेमारी कर दो दुकानदारों का चालान किया,

ये भी पढ़ें- रतन टाटा इस बात पर हुए बेहद गुस्सा, बोले- फौरन लगाओ उस आदमी का पता

जिससे रानी बाजार में हड़कम्प मच गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने रानी बाजार के दुकानदार मक्कू किराना व बंटी किराना के यहां घटतौली व अनियमितता पकड़ी। जिस पर दोनों दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गयी तथा 10-10 हजार रूपए का चालान काटा गया।

दुकानों के कांटे किए गए जब्त

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से ज्यादा इस मुल्क में तड़पकर मर रहे पाकिस्तानी, लग गये लाशों के ढेर

सिटी मजिस्ट्रेट के इस एक्शन से रानी बाजार व आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। वहीं जनसामान्य को उचित मूल्यों पर आवश्यक वस्तुएं मिलने से जनमानस में प्रसन्ता है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व डीएम के निर्देशन में सिटी मजिस्ट्रेट ने स्टिंग आपरेशन कर मंहगे दामों पर आवश्यक वस्तुएं बेच रहे तीन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। नगर मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने बताया कि ओवर रेटिंग व अनियमितता की शिकायतें मिली थी, जिस पर छापेमारी की गयी है। दोनों दुकानदारों का चालान काट कर उनके दुकानों के कांटे जब्त कर लिए गए हैं तथा कई दुकानदारों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गयी है।

तेज प्रताप

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story