×

एटा-कासगंज रेल मार्ग पर जल्द दौड़ेगी रेल, सांसद ने फिर जगाई आस

एटा के सांसद राजवीरसिंह राजू का दावा है कि एटा-कासगंज रेल विस्तार की योजना जल्द ही मूर्तरूप ले लेगी। सांसद बुधवार को मिडियाकर्मियों के इस रेल विस्तार पर पूछे गये प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे।

Shivakant Shukla
Published on: 26 Dec 2019 12:01 PM GMT
एटा-कासगंज रेल मार्ग पर जल्द दौड़ेगी रेल, सांसद ने फिर जगाई आस
X

एटा: एटा के सांसद राजवीरसिंह राजू का दावा है कि एटा-कासगंज रेल विस्तार की योजना जल्द ही मूर्तरूप ले लेगी। सांसद बुधवार को मिडियाकर्मियों के इस रेल विस्तार पर पूछे गये प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे।

सांसद ने जानकारी दी है कि वर्ष 2014-15 में उनके प्रयासों से किये गये इस रेल विस्तार का वजट 370 करोड़ के आसपास था। किन्तु अब यह बजट 500 करोड़ के पार पहुंच गया है। ऐसे में प्रस्ताव की स्वीकृति नीति आयोग से होना आवश्यक है। फिलहाल फाइल नीति आयोग में है। वे प्रयास कर रहे हैं कि वहां से इसे जल्द से जल्द स्वीकृति मिले।

ये भी पढ़ें—जम्मू-कश्मीर में सौ साल नहीं दिखेंगे आतंकी, पुलिस उठाएगी ये बड़ा कदम

बता दें कि वर्ष 1954 में बरहन से एटा तक आनेवाली ब्राडगेज की इस रेलवेलाइन का आगे विस्तार किये जाने की जनपदवासियों की दशकों पुरानी मांग है। मात्र 28 किमी दूर कासगंज के पूर्वाेत्तर रेलवे के बड़ा जंकशन होने के कारण लोग चाहते हैं कि इसका कासगंज तक विस्तार किया जाय।

वर्ष 2014 में भाजपा सरकार बनने के बाद सांसद राजवीर सिंह राजू ने ही इस परियोजना के लिए 170 करोड़ की स्वीकृति दिलाकर इस योजना को पंख लगाए थे। किन्तु बाद में मामल ठंडे बस्ते में पहुंच जाने से जिले के लोगों में खासी निराशा थी। बुधवार को सांसद ने एक बार फिर जिले वासियों में रेल की आस जगा दी है।

ये भी पढ़ें—CAA पर विपक्षी दलों ने पैदा किया कन्फ्यूजन: सांसद राजवीर सिंह

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story