×

जम्मू-कश्मीर में 5 सौ साल तक नहीं दिखेंगे आतंकी, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

जम्मू-कश्मीर में बचे और छुपे हुए आतंकियों को ढूंढ- ढूंढ कर और घरों से बाहर निकाल कर मारने के निर्देश दिए डीजीपी दिलबाग सिंह ने दिए हैं। कहा है कि आतंकियों के खिलाफ कॉर्डन एंड सर्च आपरेशन को तेज करो, ताकि आतंकियों को बाहर निकाला जा सके।

Aditya Mishra
Published on: 26 Dec 2019 11:54 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में 5 सौ साल तक नहीं दिखेंगे आतंकी, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम
X

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बचे और छुपे हुए आतंकियों को ढूंढ- ढूंढ कर और घरों से बाहर निकाल कर मारने के निर्देश दिए डीजीपी दिलबाग सिंह ने दिए हैं। कहा है कि आतंकियों के खिलाफ कॉर्डन एंड सर्च आपरेशन को तेज करो, ताकि आतंकियों को बाहर निकाला जा सके।

जो आतंकी आत्मसमर्पण करता है, उसका स्वागत है। जो आगे से जवाब देता है, उसका काम तमाम करो। श्रीनगर पुलिस कंट्रोल रूम में उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक के दौरान यह आदेश दिए।

सिंह ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। कानून तोड़ने वाले पर सख्ती से निपटें। अधिकारियों से जोर देकर कहा कि वह कासो को तेज कर दें। आतंकियों और उनके आकाओं के खिलाफ मिलकर काम करें।

उस पार बैठे आकाओं और आतंकियों के खिलाफ एक संयुक्त कार्रवाई करनी होगी। काफी हद तक कश्मीर में आतंकियों का सफाया किया गया है। लेकिन हमें इसे अभियान को जारी रखना है।

एक समन्वित रणनीति अपनाकर इन आतंकियों का खात्मा करना है, ताकि जम्मू कश्मीर में शांति बनी रहे। कश्मीर की आंतरिक सुरक्षा को लेकर भी काफी मंथन किया गया।

अधिकारियों से कहा कि सुरक्षा के लिए हर तरह के जरूरी कदम उठाएं। बैठक में सीआईडी के एडीजीपी बी श्रीनिवासन, आईजी कश्मीर सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें...कश्मीर में हमले की साजिश नाकाम, जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर IED बरामद

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में विस्फोट: उजड़ गया परिवार, चार की मौत, तीन घायल

कानून व्यवस्था संभालने का हुनर बढ़ाएं

डीजीपी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था हमेशा ही एक बड़ी चुनौती बनी रहती है। जो लोग इसमें लगे हुए हैं, उनकी ट्रेनिंग लेने की क्षमता को बढ़ाएं। ताकि वह हर तरह की चुनौती का सामना कर सकें।

कानून व्यवस्था में लोगों का सहयोग भी उन्हें मदद करता है। अधिकारियों से कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर आम लोग प्रताड़ित नहीं होने चाहिए। लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। इसलिए अधिक से अधिक लोगों से जुड़ें।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त के बाद फायरिंग में एक भी शख्स की मौत नहीं हुई है: अमित शाह

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story