×

मरते दम तक भारतीय रेल को अडानी-अंबानी की रेल नहीं बनने देंगे: रेलवे कर्मचारी

रेलवे यूनियन से जुड़े पदाधिकारियों की तरफ से इस मुद्दे को लेकर लगातार बैठक की जा रही है। पदाधिकारियों का कहना है कि वे निजीकरण और निगमीकरण का पूरी तरह से विरोध करते हैं।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 8:51 AM GMT
मरते दम तक भारतीय रेल को अडानी-अंबानी की रेल नहीं बनने देंगे: रेलवे कर्मचारी
X
सरकार रेलवे को टुकड़े-टुकड़े में बेच रही है। वे किसी भी कीमत पर भारतीय रेल को अडानी-अंबानी की रेल नहीं बनने देंगे। वे मरते दम तक आंदोलन करते रहेंगे।

लखनऊ रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण के विरोध में उसी के कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है। रेलवे यूनियन से जुड़े पदाधिकारियों की तरफ से इस मुद्दे को लेकर लगातार बैठक की जा रही है। पदाधिकारियों का कहना है कि वे निजीकरण और निगमीकरण का पूरी तरह से विरोध करते हैं।

उनका आरोप है कि मोदी सरकार रेलवे को टुकड़े-टुकड़े में बेच रही है। वे किसी भी कीमत पर भारतीय रेल को अडानी-अंबानी की रेल नहीं बनने देंगे। इसके लिए वे मरते दम तक आंदोलन करते रहेंगे।

रेलवे से जुड़े सभी संगठनों ने निजीकरण के विरोध में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रेलवे से जुड़े कर्मचारी संगठनों ने निजीकरण के विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन का एलान किया है। ये आंदोलन 19 सितम्बर तक जारी रहेगा।

एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के कार्यकारी अध्यक्ष ब्रजेश भट्ट ने आज कविता के माध्यम से अपने परिवार का दर्द सरकार के सामने प्रकट किया है। ब्रजेश ने बताया कि किस तरह कर्मचारियों के घरों के लोग पूछ रहे हैं कि उनके पिता और उनके पति छंटनी में जा रहे हैं।

उनका कहना है कि यदि अब रेलवे का निजीकरण हो जाएगा, तो पेंशन बंद हो जाएगी। पढ़े –लिखे युवाओं को रोजगार के नाम पर कम वेतन पर काम करना पड़ेगा। इसलिए न केवल उनका बल्कि पूरे समाज का भारी नुकसान होगा। यही वजह है कि रेलवे के सभी कर्मचारी आंदोलन करने को विवश हैं।

यह भी पढ़ें: देखें वीडियो: जया के बयान पर भड़की कंगना, कहा- ‘सुशांत की जगह अभिषेक होता तो?’

Indian Railway ट्रेन की फोटो (सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि वे रेलवे को बिकने नहीं देंगे

एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के संयुक्त मंत्री नवीन कुमार मिश्रा ने कहा कि कि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि वे रेलवे को बिकने नहीं देंगे। आज वो बेच रहे हैं।

ट्रेन और स्टेशन के साथ रेलवे को टुकड़े-टुकड़े में बेच रहे हैं। आज रेलवे कर्मचारियों की बहुत सी समस्याएं हैं। युवाओं की न्यूे पेंशन स्कीम की बातें हैं। सरकार सांसद-विधायकों का पेंशन ले लेगी। हमारी पेंशन नहीं देगी।

इसलिए लोग रेल को बचाने के लिए सड़क पर उतर रहे हैं। रेल रहेगी, तभी देश रहेगा। इसके लिए जो भी कदम उठाने पड़ेंगे उसे उठाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ पत्थरबाजी: पुलिस की लापरवाही से बागपत में बवाल, जमकर पथराव

PM Narendra Modi पीएम नरेन्द्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने प्रतिशत बढ़ी सैलरी, खुशी की लहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story