Hapur News: हापुड़ रेलवे स्टेशन का जल्द होगा सौंदर्यीकरण, 12 करोड़ से बदलेगी सूरत

Hapur News: स्टेशन अधीक्षक ने बताया, स्टेशन की सूरत बदलने के लिए 12 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। यात्रियों को सुविधाओं का लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है, जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Avnish Pal
Published on: 17 July 2023 8:08 AM GMT
Hapur News: हापुड़ रेलवे स्टेशन का जल्द होगा सौंदर्यीकरण, 12 करोड़ से बदलेगी सूरत
X
Hapur Railway Station to Soon be Beautified

Hapur News: जनपदवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। लगभग 12 करोड़ रुपये की लागत से हापुड़ रेलवे स्टेशन के नए सिरे से निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा है। आने वाले समय में हापुड़ रेलवे स्टेशन की सूरत पूरी तरह बदल जाएगी। यहां न सिर्फ नया स्टेशन भवन बनेगा, बल्कि स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था होगी। एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए ओवरब्रिज का निर्माण भी होगा। रेलवे अधिकारियों की मानें तो स्टेशन का लुक हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने वाला होगा। स्टेशन के नए सिरे से सुविधाओं से परिपूर्ण बनने के बाद जिले की जनता को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

इस योजना से होगा सौंदर्यीकरण का कार्य-

अमृत भारत योजना के तहत जल्द ही हापुड़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को हाईटेक सुविधाओं से लाभ मिलेगा। वहीं स्टेशन पर लिफ्ट, कार पार्किंग, नए शेड व टिकट घर का निर्माण सहित अन्य सुविधाएं बढ़ने से स्टेशन की सूरत बदल जाएगी। स्टेशन के निर्माण के लिए 12 करोड़ रुपये स्वीकृति मिल गई है और टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है। पिछले महीने गति शक्ति यूनिट के चीफ ओर डिप्टी प्रोजेक्ट मैनजर के निरीक्षण के बाद मॉडल को स्वीकृति मिल गई है। इस महीने के अंत तक कार्य की शुरुआत हो जाएगी।

इन सुविधाओं से लैस होगा स्टेशन-

कार्य पूरा होने के बाद रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर (स्वचालित सीढ़ियां), फूड प्लाजा, रिटर्निंग रूम, एसी वेटिंग रूम, पार्किंग, दिव्यांग फ्रेंडली भवन, सोलर पैनल सिस्टम, खंभों और दीवारों का सौंदर्यकरण, सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, चित्रण, फर्नीचर, आधुनिक शौचालय, रिटले एंड कैफेटेरिया की क्लबिंग के साथ साथ ग्रीन एनर्जी आधारित सुविधाएं रेलयात्रियों को मिलेंगी।

हापुड़ स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हापुड़ स्टेशन की सूरत बदलने के लिए 12 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं यात्रियों को सुविधाओं का लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story