यू.पी के इन जिलों में 24 घंटें में झमाझम बारिश, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में बहुत दिनों सें गर्मी की मार झेल रहें लोगों को अब बहुत जल्द राहत मिलेने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, 24 जुलाई से प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर झमाझम बारिश के आसार है। और कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना हैं।

Rain in lucknow

Rain in lucknow

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बहुत दिनों सें गर्मी की मार झेल रहें लोगों को अब बहुतज जल्द राहत मिलेने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, 24 जुलाई से प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर झमाझम बारिश के आसार है। और कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना हैं।

यह भी देखें… बारिश के दिनों में हो जाये सर्दी जुकाम तो अपनाएं कुछ आसान से घरेलू नुस्खे

आंचलिक विज्ञान केन्द्र

लखनऊ स्थित मौसम विभाग आंचलिक केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में सामान्य है। पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में बारिश हुई। कैसरगंज में सबसे ज्यादा 8 c.m  तक की वर्षा दर्ज की गयी है। इसके अलावा, बबेरू में 7, बस्ती और काकरधारी घाट में 5, अकबरपुर और तरबगंज में 4, बलिया, अयोध्या, बस्ती, हैदरगढ़, गोंडा और भोगांव में 3, मथुरा, कायमगंज, हर्रैया और घोसी में 2 c.m तक बारिश हुई।

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के वाराणसी, मुरादाबाद, झांसी, गोरखपुर, फैजाबाद, लखनऊ और आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कुछ अधिक रहा।

यह भी देखें… यूपी: कई इलाकों में अगले तीन घंटे में गरज-बिजली के साथ बारिश की संभावना: मौसम विभाग

मिलेगी राहत

लेकिन अब ज्यादा इंतजार करने की जरुरत नहीं है। जल्द ही मतलब 24 घंटों के भीतर कुछ जगहों पर झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो जाएगा।