रायबरेली की घटना: ऐसे लोगों के खिलाफ तहरीर लिख रहे हैं जिनका इससे लेना देना नहीं है-कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला।

रायबरेली की घटना: ऐसे लोगों के खिलाफ तहरीर लिख रहे हैं जिनका इससे लेना देना नहीं है-कांग्रेस

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा,समतल इलाका था लैंड स्लाइडिंग नहीं थी, पत्थर जब तक फेंके नहीं जाते तब तक गाड़ियों पर नहीं आते।लखनऊ में बैठे हुए तमाम उच्च पदस्थ लोगों का वरदहस्त है ऐसे लोगों के नाम और तहरीर लिख रहे हैं जिनका इससे लेना देना नहीं है।

यह भी पढ़ें…..डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा, कांग्रेस के आपसी मतभेद का परिणाम है रायबरेली की घटना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने राजबब्बर ने कहा, हाईकोर्ट ने 14 तारिख़ मुकर्रर की थी। कांग्रेस विधायिका और जिला पंचायत सदस्यों पर हमला किया गया इससे अशोभनीय कोई वाक्या नहीं हो सकता। हमारी विधायक की गाड़ी को किस तरह पलटा गया है ,52 से 31 जिला पंचायत सदस्यों ने मांग की थी भ्र्ष्टाचार चल रहा है डीएम को भी बताया गया ,जो बाहुबली दबंग विधानपरिषद में सदस्य है इन लोगों ने प्रशासन पर दबाव बनाया। ये व्यक्ति खुद सोनिया जी के समक्ष बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में खड़ा हुआ।

यह भी पढ़ें…..कांग्रेस विधायक पर हमले के बाह रायबरेली पहुंची प्रियंका ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा,बीजेपी के तमाम नेताओं की बौखलाहट एक जैसी नजर आती है।31 जिला पंचायत सदस्यों की मांग को बार बार ठुकराया गया,प्रमोद तिवारी ने 20 अप्रैल को 28 जिला पंचायत सदस्यों के साथ प्रेस की ,कोर्ट में गए कोर्ट ने 14 तारीख दी,कल जानबूझकर विघ्न डालने की कोशिश की गई।हाईकोर्ट ने कहा आप अविश्वास प्रस्ताव करवाएं कोरम पूरा नहीं हुआ। अब 1 साल तक अविश्वास प्रस्ताव की कोई बात नहीं हो सकती। ये प्रशासन की शह पर हुआ मात्र एक व्यक्ति जो प्रत्याशी है विधानपरिषद सदस्य है वो अकेला नहीं कर सकता था इसके पीछे बीजेपी सरकार है ,हम महामहिम राज्यपाल जी के पास गए उन्होंने संज्ञान भी लिया।

यह भी पढ़ें…..कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के इस बयान से NDA में मची खलबली

संजय सिंह वरिष्ठ नेता कांग्रेस
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा, कोरम न पूरा करने के लिए ऐसी दुर्घटना को अंजाम दिया गया। राज्यपाल जी से मिले हैं शिकायतकी है अगर कार्रवाई नहीं हुई तो हम बहुत बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे।

सुष्मिता देव
कांग्रेस नेता जिस तरह का हमला बीजेपी के एमएलसी की तरफ से हुआ है हम उसकी निंदा करते हैं हम कानूनी कार्रवाई करेंगे ।

अदिति सिंह,कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायिका अदिति सिंह ने कहा, कल 14 तारीख को जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आना था हम,रिसीव करने गए थे उन्हें हमे पहले से आशंका थी लेकिन फिर हमपर हमला हुआ ,मेरे साथ काफिले में जिला पंचायत सदस्य थे सपा के नेता भी थी जो वोटिंग करने जा रहे थे उनका ये क्राइम था कि वो जनप्रतिनिधि हैं।

यह भी पढ़ें……पश्चिम बंगाल में उपजी अराजकता के लिये भाजपा और तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार : येचुरी

एसपी-डीएम सभी को पता था एक दिन पहले भी सिक्योरिटी के लिए ज्ञापन दिया था वहां दिनेश सिंह बीजेपी के गुंडे खड़े थे उन लोगों ने हमपर हमला किया पत्थरबाजी की,Cctv फुटेज भी है हमारे लोगों को पीटा गया अपने घरों में छिपा दिया गया।

हमारे एक सदस्य जो हमारे साथ थे उनपर हमला हुआ अभी ट्रामा सेंटर रिफर कर दिए गए हैं उनपर गाड़ी चढ़ा दी गई फ्रैक्चर हुआ।दिनेश सिंह लोगों का आगे एक स्कूल है वहां फिर से पत्थरबाजी हुई हमपर।

मेरे पिता जी का 30 साल का राजनैतिक करियर रहा है उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया
90 हजार वोटों से जीती थी रायबरेली से जब मुझे मारने का प्रयास किया जा रहा है हमें और सभी सदस्यों को ठीक से सिक्योरिटी कवर दिया जाए।

डीएम और एसपी का ट्रांसफर किया जाए,एक हफ्ते में सबको गिरफ्तार किया जाए चाहे दिनेश सिंह हो या उनके भाई हों।