ठंड में फ़रिश्ता है ये शख्स: लोगों को राहत के लिए कर रहा नेक काम

इस बाबत डीएम अमेठी अरुण कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने सभी तहसीलों में अलाव के लिए फंड भेजा है और तहसील में मुख्य-मुख्य स्थानों पर जैसे कि रोड के किनारे, चौराहों पर और प्रतिष्ठानों के पास में अलाव जलाए जा रहे हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 29 Dec 2019 8:39 AM GMT
ठंड में फ़रिश्ता है ये शख्स: लोगों को राहत के लिए कर रहा नेक काम
X

असगर

अमेठी: लुढ़कते पारे से प्रदेश भर में ठिठुरन बढ़ गई है। जिले का भी कुछ ऐसा ही हाल है। ठंड से आम आदमी के बचाव के लिए प्रशासनिक व्यवस्थाएं कागजों पर अधिक और धरातल पर कम दिख रहा। ऐसे में समाज सेवा राजेश अग्रहरि उर्फ राजेश मसाला फरिश्ता बनकर सामने आए हैं। उनके द्वारा अमेठी तहसील के 18 स्थानो पर पिछले एक महीने से अलाव जलवा कर लोगों को ठंड से राहत देने का प्रबंध चल रहा है।

मीडिया से की अपील

राजेश अग्रहरि ने बताया कि अमेठी में अलाव की व्यवस्था राघव राम सेवा संस्थान द्वारा राजेश मसाला की गई है। यह अलाव की व्यवस्था प्रमुख तिराहे, चौराहे, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन के अलावा मलिन बस्ती, गरीब बस्ती सहित प्रमुख चौराहे-तिराहे पर इसकी व्यवस्था की गई है। पूरे नगर में राघव राम सेवा संस्थान द्वारा अट्ठारह स्थानों पर पिछले 1 महीने से लगातार अलाव जल रहा है और जिसकी व्यवस्था मेरी ओर से दी गई है।

ये भी पढ़ें—बहुत महंगी खटिया: तभी तो विदेशों में है इतनी डिमांड, फायदे हैं अद्भुत

आपको बता दें कि राजेश अग्रहरि की पत्नी नगर पंचायत अध्यक्ष हैं, ऐसे में उन्होनें कहा कि मैं यह समझता हूं कि नगर के विकास का पैसा विकास के मद में ही खर्च हो वह अलाव में नहीं खर्च होना चाहिए। जिस तरह से मैं जलवा रहा हूं इस तरह से और लोग भी आगे आएं इससे विकास कार्य भी बाधित नहीं होगा और अलावा भी अच्छे से जलेगा। जहां पर अलाव जल रहा है वहां सुबह-शाम की स्थिति क्या है इसकी जानकारी भी मेरी तरह रखी जाती है। इसलिए आप देख रहे हैं कि अमेठी नगर पंचायत में बेहतरीन तरीके से अलाव जल रहा है। जिसकी कहीं से कोई शिकायत नहीं आ रही है। इसके लिए उन्होंने अमेठी की मीडिया कर्मियों से अपील भी की कि आपको मैं आमंत्रित करता हूं जहां भी आपको लगे की अलाव जलाने की आवश्यकता है स्थान आप बताइए व्यवस्था हम कराएंगे।

डीएम बोले सभी तहसीलों में अलाव के लिए भेजा है फंड

इस बाबत डीएम अमेठी अरुण कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने सभी तहसीलों में अलाव के लिए फंड भेजा है और तहसील में मुख्य-मुख्य स्थानों पर जैसे कि रोड के किनारे, चौराहों पर और प्रतिष्ठानों के पास में अलाव जलाए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में अभी तक लेखपालों के द्वारा की जा रही हड़ताल से समस्या उत्पन्न थी। अब लेखपालों की हड़ताल खत्म हो गई है, ऐसे में अब व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा ली जाएंगी।

ये भी पढ़ें—हिंदू या भारतीय, क्या कहें ?

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story