×

सीएए पर राजनाथ सिंह ने कही ये बड़ी बात

केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज मेरठ के शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि पार्टी ने...

Deepak Raj
Published on: 22 Jan 2020 4:19 PM GMT
सीएए पर राजनाथ सिंह ने कही ये बड़ी बात
X

लखनऊ। केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज मेरठ के शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के वक्त सीएए का वादा किया था, हमने घोषणा पत्र में किये वादे को पूरा करते हुए सीएए को लागू किया है।

उन्होंने कहा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 हिन्दू, मुसलमान के आधार पर देखा जा रहा है। लेकिन कोई कितने भी भ्रम फैला ले, जनता इस सच को जान चुकी है कि सीएए नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है।

ये भी पढ़ें-आजम खान पर बड़ी कार्रवाई, एक्शन में योगी सरकार

मेरठ में आयोजित की गई रैली

पार्टी द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 को लेकर पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे जन जागरण अभियान के क्रम में आज पश्चिम क्षेत्र की रैली मेरठ में आयोजित की गई।

रैली में उपस्थित विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएए को लेकर विपक्षी दल लगातार भ्रांतियां फैला रहे है। उन्होंने कहा नागरिकता संशोधन कानून हमने पिछली बार बनाया था लेकिन लागू नहीं हो पाया था। इस बार यह कानून लागू हो गया।

सिंह ने विपक्षी दलों द्वारा सीएए के विरोध को गलत बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने 26 सितम्बर 1947 को प्रार्थना सभा में खुले तौर पर घोषणा की थी कि पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू और सिख हर नजरिये से भारत आ सकते है, यदि वे वहां निवास नहीं करना चाहते है, उस स्थिति में उन्हें नौकरी देना और उनके जीवन को सामान्य बनाना भारत सरकार का पहला कत्र्तव्य है।

धार्मिक अल्पसंख्यक नरकीय जीवन जी रहे थे

केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यक नरकीय जीवन जी रहे थे, ऐसे शरणार्थियों को नागरिकता दिये जाने का प्रावधान करके भारत ने अपने धर्म का पालन किया है।

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, ये सरकारी कंपनी होगी बंद, यहां भी लागू होगा GST

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत वाजपेई, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, दक्षिण विधायक समंदर तोमर, कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, क्षेत्रीय महामंत्री मोहित बेनीवाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डीके शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, जिला अध्यक्ष अनुज राठी आदि उपस्थित रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story