×

राकेश टिकैत ने शामली में भरी हुंकार, किसान ट्रैक्टरों में डीजल भरकर रखें तैयार

दिल्ली धरने से सहारनपुर किसान पंचायत में सम्मिलित होने के लिए जा रहे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामली जनपद के सिटी के नगर अध्यक्ष के आवास पर रुके

Roshni Khan
Published on: 28 Feb 2021 7:28 AM GMT
राकेश टिकैत ने शामली में भरी हुंकार, किसान ट्रैक्टरों में डीजल भरकर रखें तैयार
X
शामली पहुंचे भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत, किसान आंदोलन पर कही ये बातें (PC: social media)

शामली: शामली जनपद के सिटी के मेरठ करनाल रोड पर भाकियू नगर अध्यक्ष के आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि धरने के साथ-साथ और पंचायतों का दौर भी चलेगा क्योंकि मुद्दा पूरे देश के किसानों का है और जो बीजेपी के नेता गांव-गांव में घूमकर लोगों से मिल रहे हैं। क्या वो लोगो के लिए अपनी पेंशन छोड़ेंगे जहां लोगों ने अपनी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी और जवानों ने अपनी पेंशन छोड़ दिया। किसान अपने ट्रैक्टर में डीजल भरकर रखें जल्द ही दिल्ली कूच हो सकती है। उन्होंने कहा कि किसान और सरकार के साथ वार्तालाप लाइव टेलीकास्ट होनी चाहिए कि कौन जवाब देता है और कौन जवाब नहीं देता है।

ये भी पढ़ें:कोरोना की बाढ़ से मचा हाहाकार, 16,752 नए मामले आने के बाद अलर्ट हुई सरकार

shamli-matter shamli-matter (PC: social media)

24 मार्च तक लगातार पंचायतों की तारीखें टिकी हुई है

दिल्ली धरने से सहारनपुर किसान पंचायत में सम्मिलित होने के लिए जा रहे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामली जनपद के सिटी के नगर अध्यक्ष के आवास पर रुके, जहां उन्होंने एक प्रेस वार्ता कर धरने को आगे समय तक चलाने के लिए कहां है। वही किसानों को एकजुट करने पर जोर दिया भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता का कहना है कि किसानों का मुद्दा पूरे देश का मुद्दा है और धरने के साथ-साथ पंचायतों का भी दौर चलेगा जिससे किसान एकजुट होगा और 24 मार्च तक लगातार पंचायतों की तारीखें टिकी हुई है।

किसान नेताओं व सरकार के लोगों के बीच हो रही वार्ता को टेलीकास्ट कराना चाहिए

किसानों के बीच 16 बार सरकार के लोगों से वार्ता हुई है लेकिन सरकार के व्यक्ति जवाब देना नहीं चाहते वहीं उन्होंने मीडिया कर्मी के सवाल पर कहा कि किसान नेताओं व सरकार के लोगों के बीच हो रही वार्ता को टेलीकास्ट कराना चाहिए। जिससे पता लग जाए कि कौन जवाब नहीं दे रहा वहीं उन्होंने कहा कि जब तक कृषि बिल वापस नहीं होगा धरना बदस्तूर जारी रहेगा किसानों का धरना है।

सरकार को ज्ञान प्राप्त हो जाएगा उसी दिन धरना समाप्त हो जाएगा

उन्होंने कहा कि सरकार को ज्ञान प्राप्त हो जाएगा उसी दिन धरना समाप्त हो जाएगा। अब सरकार को व्यापारी चला रहे हैं, सरकार देश नहीं चला रही वही उनका कहना है कि सरकार चाहती है जब किसान की गेहूं कटाई होगी तो किसान घर चला जाएगा लेकिन हम लोग फसल को बीच में आने तक नहीं देंगे। हम किसान की फसल भी कटवाएंगे और धरना भी बदस्तूर जारी रखेंगे वही टिकैत ने कहा कि सरकार गेहूं को तिजोरी में बंद करके रखना चाहती है और जो वह बीज भंडारण रख रही है वहां गौशाला बनवा दे।

ये भी पढ़ें:योगी के शहर में बब्बर शेर की दहाड़, लखनऊ से आएगा पटौती-मरियम का खाना

shamli-matter shamli-matter (PC: social media)

उनके संज्ञान में तो कोई विदेशी फंडिंग का मामला नहीं है

किसानों के आंदोलन को हो रही विदेशी फंडिंग के सवाल पर जवाब में टिकेत का कहना है कि उनके संज्ञान में तो कोई विदेशी फंडिंग का मामला नहीं है, रही बात अमेरिका की महिला सिंगर रिहाना ने केवल किसान आंदोलन के पक्ष में समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को लेकर अभी पहले से कोई कार्यक्रम नहीं है इस दौरान राकेश टिकैत की बड़ी पुत्री सीमा जो शामली में रह रही है अपने बेटे वह पति के साथ अपने पिता से मिलने पहुंची, क्योंकि आज राकेश टिकैत धवते का जन्मदिन भी था उन्होंने आशीर्वाद स्वरूप उन्हें 100 रूपये देकर के उन्हें जन्मदिन कीशुभकामनाएं दी।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story