×

झांसी: पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे रक्सावासी, DM ने दिया भरोसा

जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों को आश्वासन देकर बताया कि जल्द ही रक्सा के समस्त मोहल्लों में पाईप लाइन डालकर सभी को पानी को दिया जायेगा और यह कार्य प्रारम्भ भी हो चुका है।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 6:20 PM GMT
झांसी: पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे रक्सावासी, DM ने दिया भरोसा
X
कई वर्ष बीत जाने के बाद पानी की टंकी सरकार द्वारा बनाई गई, किन्तु मोहल्लों में पाईप लाइन नहीं डाली गई। लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं।

झांसी: बबीना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रक्सा में पानी व सफाई समस्या से पूरा कस्बा बुरी तरह से जूझ रहा है। कई वर्ष बीत जाने के बाद पानी की टंकी सरकार द्वारा बनाई गई, किन्तु मोहल्लों में पाईप लाइन नहीं डाली गई। लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। वहीं प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से गांव वासियों से अवगत कराया।

विगत वर्ष रक्सा समस्त ग्रामवासियों को जिलाधिकारी एक ज्ञापन सौंपकर बताया था कि गांव पानी व सफाई की कितनी समस्या है। लोगों को पैंसो पानी खरीदना पड़ता है और प्राईवेट सफाई कर्मचारी से सफाई करानी पड़ती है कोई भी कर्मचारी पूरे क्षेत्र में कभी भी सफाई नहीं करता। लोगों का सड़कों से निकलना एक मुसीबत हो गई है।

वहीं ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी को ग्राम रक्सा में आने के लिए एवं निरीक्षक करने के लिए गुहार लगाई थी। आज जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी अपने कई अधिकारियों के साथ ग्राम रक्सा पहुंचे और उन्होंने वहां के कई क्षेत्रों का मुआयना किया और वहां की साफ-सफाई की व्यवस्था भी देखी। पानी का संकट से जूझ रहे लोगों की समस्या भी सुनीं।

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन: टीकाकरण में अन्य राज्यों की तुलना में क्यों पिछड़ा UP

जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों को आश्वासन देकर बताया कि जल्द ही रक्सा के समस्त मोहल्लों में पाईप लाइन डालकर सभी को पानी को दिया जायेगा और यह कार्य प्रारम्भ भी हो चुका है। सफाई व्यवस्था के लिए सफाई कर्मचारी भी बढ़ाये जायेंगे जिससे पूरा रक्सा स्वच्छ दिखाई देगा। खराब हैण्डपम्प भी सही कराये जायेंगें व जिन क्षेत्रों में पानी की समस्या ज्यादा है वहां पर प्रशासन की ओर से टैंकर द्वारा पानी पहुंचाया जायेगा।

ये भी पढ़ें...बिना रजिस्ट्रेशन होगा टीकाकरण, केन्द्र पर पहुंचे आधार/पेन कार्ड लेकर: अमित मोहन

इस मौके पर ग्रामवासियों तिलक यादव, रजनी राजपूत, राजेन्द्र राजपूत, अनिल सेन, रोहित लोधी, रावराजा परमार, किशोरीलाल, रामकुमार गुप्ता, किरण मिश्रा, सीमा राजपूत, पनकू परिहार, हरप्रसाद वकील, सुरेश गुप्ता, सुनील अहिरवार आदि ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी को कई समस्याओं से अवगत कराया।

रिपोर्ट: बीके कुश्वाहा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story