×

राम मंदिर पर बड़ा फैसला: पुजारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर

अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ाने का फैसला लिया है। इस मामले में अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को आश्वासन दिया है कि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के भत्ते में वृद्धि होगी।

Roshni Khan
Published on: 18 Aug 2019 8:39 AM GMT
राम मंदिर पर बड़ा फैसला: पुजारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर
X

लखनऊ: अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ाने का फैसला लिया है। इस मामले में अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को आश्वासन दिया है कि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के भत्ते में वृद्धि होगी।

ये भी देखें:30 अगस्त को हटाए जा सकते हैं ये मंत्री, होगा योगी मंत्रिमंडल विस्तार

आचार्य दास कुछ समय पहले भत्ते में अपयार्प्त वार्षिक वृद्धि पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए मनोज मिश्रा से मिले थे। कमिश्नर ने कहा कि 'प्रसाद' के लिए वार्षिक भत्ता, जो रोजाना मंदिर में पूजा अर्चना के बाद चढ़ाया जाता है, उपयुक्त रूप से बढ़ा दिया जाएगा।

ये भी देखें:रेड अलर्ट जारी: ना निकलें घरों से, 24 घंटे रहेगा भीषण बारिश का कहर

मंदिर के प्रधान पुजारी ने कहा कि आयुक्त ने इस मुद्दे पर गौर करने और भत्ता बढ़ाने का आश्वासन दिया है। इस मामले से पहले, उन्होंने नौ सदस्यीय कर्मचारियों के लिए वार्षिक भत्ते में अपयार्प्त बढ़ोतरी पर नाखुशी जताई थी। पुजारी के भत्ते में 1,000 रुपए प्रति माह की बढ़ोतरी की गई थी, जबकि स्टाफ के शेष आठ सदस्यों को 500 रुपए प्रति माह की बढ़ोतरी मिली। 'भोग' (प्रसाद) के भत्ते में 800 रुपए प्रति माह की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा, ''यह अपयार्प्त है और हमने अपने भत्ते में पयार्प्त वृद्धि की मांग की है।''

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story