×

रेड अलर्ट जारी: ना निकलें घरों से, 24 घंटे रहेगा भीषण बारिश का कहर

देश के बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहे हैं। मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत में अगले दो दिनों के लिए भीषण बारिश की चेतावनी दे दी है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से अगले 24 में जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है।

Roshni Khan
Published on: 18 Aug 2019 8:10 AM GMT
रेड अलर्ट जारी: ना निकलें घरों से, 24 घंटे रहेगा भीषण बारिश का कहर
X

नई दिल्ली: देश के बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहे हैं। मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत में अगले दो दिनों के लिए भीषण बारिश की चेतावनी दे दी है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से अगले 24 में जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल और बांगलादेश के सटे इलाकों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है जिससे अगले 2 दिनों में गंगाटिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और बिहार में भारी से बहुत भारी होने का अनुमान है।

ये भी देखें:पाकिस्तान से बदला लेने वाली महिला, सभी को सीखना चाहिए इनकी बहादुरी से

हिमाचल प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने 18 अगस्त को रेड अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है। मनाली और कुल्‍लू जैसे जिलों में बारिश के कारण कई जगह भूस्‍खलन हुए हैं। साथ ही लेह मार्ग पर भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कहां-कब होगी बारिश

18 अगस्त- मौसम विभाग ने आज हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा गंगाटिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी एंड कराइकल, बिहार और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है।

19 अगस्त- मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। वहीं बिहार और झारखंड के कुछ इलाकों में वज्रपात के साथ आंधी भी आ सकती है।

ये भी देखें:‘De De Pyaar De’ फेम ‘Rakul Preet’ का ये अवतार, देखकर आप भी रह जायेंगे हैरान

20 अगस्त- केरल, कोस्टल कर्नाटक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अनुमान है। यहां 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

21 अगस्त- केरल के कुछ हिस्सों, कोस्टल और दक्षिण कर्नाटकर के अंदरुनी हिस्सों, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, कोंकण एंड गोवा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story