×

राम मंदिर के लिए सबसे बड़ा दान, इस बुजुर्ग शिक्षक ने सौंप दी जीवनभर की कमाई

कानपुर के एक बुजुर्ग शिक्षक ने जीवनभर की कमाई 45 लाख राममंदिर निर्माण के लिए दान कर दी है। वह अपने 5 करोड़ के मकान को बेंचकर रकम दान करने की तैयारी में हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jan 2021 5:49 PM GMT
राम मंदिर के लिए सबसे बड़ा दान, इस बुजुर्ग शिक्षक ने सौंप दी जीवनभर की कमाई
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। राम इस देश के आराध्य हैं, आत्मा है, जीवन हैं। तभी तो कानपुर के रहने वाले एक बुजुर्ग ने अपने जीवन की कमाई 45 लाख राममंदिर के निर्माण के लिए दान में दे दी है। उनका अभी इतनी बड़ी रकम दान में देने के बाद भी मन नही भरा है। वह अब अपने पांच करोड़ कीमत के मकान को बेंचकर इससे मिलने वाली रकम भी अयोध्या में बन रहे राममंदिर को देने को तैयार हैं। वाजपेयी कानपुर के आर्य नगर कालेज के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य हैं, जिनका एक लम्बा सम्पर्क भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के साथ रहा है।

राम मंदिर निर्माण के लिए दान

सर्वस्व दानी वयोवृद्ध श्रीकान्त वाजपेयी ने 45 लाख रुपये का चेक नगर विकास मंत्री आषुतोष टंडन को यह धनराशि चेक के माध्यम से वाजपेयी ने गोमतीनगर स्थित अपने भाई विनोद कुमार पाण्डेय के आवास पर एक सादे कार्यक्रम में प्रदान किया। टण्डन ने वाजपेयी के इस योगदान को अत्यंत प्रेरणास्पद और अनुकरणीय बताते हुए वाजपेयी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ेंः निधि समर्पण अभियान: राम मंदिर निर्माण के लिए इन लोगों ने दिए 7 लाख रुपये

सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य श्रीकान्त वाजपेयी ने किया 45 लाख का दान

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए दान प्राप्त करने के अवसर पर आशुतोष टण्डन ने वयोवृद्ध दानकर्ता श्रीकान्त वाजपेयी को पुष्पमाला और शाल भेंटकर सम्मानित किया।



वाजपेयी ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन की सभी जमापूंजी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जिसमें से 21 लाख रुपये स्व0 धर्मपत्नी अशोक कुमारी की स्मृति में, 11 लाख रुपये स्व पिता शिवपाल वाजपेयी की स्मृति में, 11 लाख रुपये स्वयं की तरफ से और 1 लाख रुपये उनसे जुड़े मृत अथवा जीवित आत्माओं की तरफ से तथा अन्य एक लाख साकेत नगर कल्याण समिति कानपुर की तरफ से संकलित कर कुल 45 लाख रुपये की धनराशि प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक अहुति के रूप में प्रदान की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः कुशीनगर में बोले मोरारी बापू, अपनी कमाई का 10वां हिस्सा राम मंदिर निर्माण में दें

उन्होंने इस अवसर पर कानपुर स्थित अपने 5 करोड़ रुपये के मकान को भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दान करने की इच्छा व्यक्त की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story