×

अभी-अभी राम मंदिर निर्माण की तारीख का एलान, PM मोदी इस दिन करेंगे भूमि पूजन

आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख का एलान हो गया है। 5 अगस्त को मंदिर का भूमि पूजन होगा।

Shivani
Published on: 19 July 2020 5:07 AM GMT
अभी-अभी राम मंदिर निर्माण की तारीख का एलान, PM मोदी इस दिन करेंगे भूमि पूजन
X

योध्या: दशकों के इंतज़ार के बाद आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। रामलला की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख का एलान हो गया है। 5 अगस्त को मंदिर का भूमि पूजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। बता दें कि भूमि पूजन की तारीख पीएमओ को तय करनी थी।सबकी निगाहें पीएमओ के फैसले पर टिकी थीं।

5 अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में राम मंदिर निर्माण की तारीख पीएम कार्यालय ने तय कर दी है। 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमी पूजन होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमि पूजन होना है। कहा जा रहा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम दिल्ली से ही कर सकते हैं।

बैठक में राम मंदिर के स्वरूप पर चर्चा

इसके पहले भूमी पूजन की तारख को लेकर हुई बैठक में राम मंदिर के स्वरूप पर भी चर्चा हुई। 161 फीट ऊंचा होगा राम मंदिर। तीन की बजाय अब बनाए जाएंगे पांच गुंबद। ट्रस्ट के सदस्य रामलला के दर्शन के लिए रवाना हो गए। ट्रस्ट की बैठक अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिस बैठक में 4 सदस्यों को छोड़कर सारे सदस्यों ने हिस्सा लिया। अन्य सदस्यों ने बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया। यह बैठक पहले श्री राम जन्मभूमि परिसर में प्रस्तावित थी। परंतु कोरोना संक्रमण के कारण सर्किट हाउस जैसे सुरक्षित स्थान पर की गई।

ये भी पढ़ेःराम मंदिर मॉडल में किए गए कई बड़े बदलाव, अब बनेगा इतना भव्य

फिलहाल बैठक मैं कोई ठोस नतीजा नहीं निकल सका। बैठक में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप में अपर गृह सचिव अवनीश अवस्थी निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के अलावा स्थानीय सदस्यों में विमलेंद्र मोहन मिश्र डॉ अनिल मिश्रा निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास शामिल थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story