×

अयोध्या में राममंदिर निर्माण: नींव भराई के लिए पूजन, 9 अप्रैल से काम होगा शुरू

मंदिर निर्माण के लिए रामजन्मभूमि परिसर में निर्माण स्थल पर 40 फुट गहरी खुदाई का कार्य पूरा किया जा चुका है और अब नींव की भराई का कार्य शुरू किया जाना है।

Suman  Mishra | Astrologer

By Suman Mishra | Astrologer

Published on 15 March 2021 3:46 PM GMT

अयोध्या में राममंदिर निर्माण: नींव भराई के लिए पूजन, 9 अप्रैल से काम होगा शुरू
X
सांसद ने अयोध्या के संतो की तरफ से प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को दिया धन्यवाद
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा सोमवार को राम मंदिर की नींव भराई के लिए पूजा की गयी, अब गड्ढों की लेबलिंग का काम किया जा रहा है। सोमवार को ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने पूजन किया। इसके बाद 9 अप्रैल से नींव भराई का काम शुरू किया जाएगा।

नींव भराई का काम शुरू

पूजन अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, डॉ. अनिल मिश्र, महंत दिनेन्द्र दास, डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार सहित एल एंड टी के अधिकारी मौजूद रहे। नींव भराई के बाद राम मंदिर धीरे-धीरे आकार लेने लगेगा।

यह पढ़ें..............देवरिया में दर्दनाक हादसा: दो बच्चों की मौत, भरभरा कर गिर गया जर्जर गेट

9 अप्रैल की तिथि तय

मंदिर निर्माण के लिए रामजन्मभूमि परिसर में निर्माण स्थल पर 40 फुट गहरी खुदाई का कार्य पूरा किया जा चुका है और अब नींव की भराई का कार्य शुरू किया जाना है। जिसके लिए वास्तुशास्त्र के मुताबिक मुहूर्त रखा गया था। नींव भरने का काम शुरू करने के लिए चैत्र कृष्ण त्रयोदशी यानि कि 9 अप्रैल की तिथि तय की गई है।

ayodhya

निजीकरण के विरोध में बैकों में रही हड़ताल, कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

--------------------------------------------------------------------------------------------------

अयोध्या। बैंकिंग उद्योग के अधिकारी और कर्मचारी के 9 संगठनों के संघ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर सरकार सरकार की जन विरोधी बैंकिंग एवम् आर्थिक नीतियों और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको के निजीकरण के विरोध मे दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल पर राष्ट्रीयकृत एवम् ग्रामीण बैंक के लगभग दस लाख बैंककर्मी भाग ले रहे है।

निजीकरण नीतियों के विरोध

इसी क्रम में आज १५ मार्च को यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ,अयोध्या इकाई के सभी बैंकों के अधिकारी एवम् कर्मचारी संयोजक सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव के दिशा निर्देशन पर ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय पर राजेश खत्री व मो उस्मान ,बैंक ऑफ बड़ौदा क्षेत्रीय कार्यालय पर अरूण कूल , डी वी सक्सेना, डी एन तिवारी , सुभाष त्रिपाठी,संदीप यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय पर रवि किरण एवम् एकांत सिन्हा एवम् बैंक ऑफ इंडिया मुख्य शाखा के मुख्य प्रबंधक मो शाहिद एवम् जे पी तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन एवम् नारेबाजी की। सरकार के बैंको के निजीकरण नीतियों के विरोध में किया।

mp

यह पढ़ें..............केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किए रामलला के दर्शन, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

सांसद ने अयोध्या के संतों की तरफ से प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को दिया धन्यवाद

---------------------------------------------------------------------------------------------------

अयोध्या। संसद में अयोध्या में रेल सुविधाओं को लेकर सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि रेलवे ने श्रद्धालुओं को अयोध्या आने तक के लिए जो सुविधाएं प्रदान की है उसके लिए अयोध्या के संतो की तरफ से प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन करने राममंदिर निर्माण की शुरुवात की। इसके बाद रोजाना 20 से 25 हजार व्यक्ति अयोध्या दर्शन के लिए आ रहे है। राममंदिर पूरे विश्व के लिए श्रद्धा का केन्द्र है। इस कारण से आने वाले समय में एक लाख व्यक्तियों के रोजाना अयोध्या आने की सम्भावना है। इसके लिए जरुरी है कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के साथ फैजाबाद जंक्शन का निर्माण हो तथा रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा दिया जाय। चैत रामनवमी परिक्रमा में अभी 30 लाख लोग अयोध्या आते है। परन्तु अब करीब 1 से 1.5 करोड़ लोगो अयोध्या आयेंगे।

रिपोर्ट नाथ बख्श सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

Next Story