×

राममंदिर निर्माण: गंगातट पर दिन रात हो रहा यज्ञ, इनकी तपोभूमि हुई राममय

भव्य राममंदिर निर्माण का संकल्प लेकर देशभर में साधु-संत अपने-अपने तरीके से राममंदिर के शिलान्यास को लेकर यज्ञ और अनुष्ठान कर रहे हैं। यहां गेगासो गंगा तट पर स्थित गर्ग मुनि की तपोभूमि पर पिछले कई दिनों से रात-दिन हवन-पूजन चल रहा है।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 6:39 AM GMT
राममंदिर निर्माण: गंगातट पर दिन रात हो रहा यज्ञ, इनकी तपोभूमि हुई राममय
X

रायबरेली: अब से ठीक 24 घंटे बाद वो शुभ महूर्त होगी जब अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राममंदिर का शिलान्यास करेंगे। इस क्रम में जिले के गेगासो गंगातट पर गर्ग मुनि की तपोभूमि पर पिछले कई दिनों से रात-दिन हवन पूजन चल रहा है।

Nokia ने लाॅन्च किया दमदार स्मार्टफोन, कीमत है इतनी कम, जानें फीचर्स

पिछले कई दिनों से रात-दिन हवन-पूजन चल रहा

भव्य राममंदिर निर्माण का संकल्प लेकर देशभर में साधु-संत अपने-अपने तरीके से राममंदिर के शिलान्यास को लेकर यज्ञ और अनुष्ठान कर रहे हैं। यहां गेगासो गंगा तट पर स्थित गर्ग मुनि की तपोभूमि पर पिछले कई दिनों से रात-दिन हवन-पूजन चल रहा है। यह हवन पूजन राममंदिर निर्माण के संकल्प लेकर हो रहा है। पूजन भूमि-पूजन के समय तक चलेगा। दरअसल गर्ग मुनि की तपोभूमि गेगासो में पिछले कई साल से राम मंदिर के निर्माण का संकल्प लेकर यज्ञ सम्राट शिव योगी उमेश चैतन्य महाराज द्वारा महापूजन किया जा रहा है। 2019 में यज्ञ सम्राट उमेश चैतन्य ने राममंदिर का संकल्प लेकर 8 किलोमीटर लेटकर परिक्रमा की थी।

भूमि पूजन से पहले कमलनाथ ने बदली ट्विटर की प्रोफाइल पिक्चर, भगवा चोले में दिखे

भारत देश के लिए गौरव की बात

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घायु की कामना की थी। शिव योगी उमेश चैतन्य ने बताया कि पिछले 11 वर्षों से राम मंदिर के निर्माण का संकल्प लेकर कई अनुष्ठान और यज्ञ किए हैं। अब जब भूमि पूजन की तारीख तय हुई तो विशाल हवन पूजन का आयोजन किया गया है। गेगासो गंगा तट पर गर्ग मुनि की तपोभूमि स्थल पर भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त तक निरंतर चलता रहेगा। शिव योगी उमेश चैतन्य ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं कि जिस तरह से राम मंदिर निर्माण का निर्णय लिया गया वह भारत देश के लिए गौरव की बात है।

रिपोर्टर-नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

नेपाल ने फिर दिया भारत को झटका, चीन पर किया ये बड़ा एलान

Newstrack

Newstrack

Next Story