Nokia ने लाॅन्च किया दमदार स्मार्टफोन, कीमत है इतनी कम, जानें फीचर्स

कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने स्मार्टफोन्स लॉन्च किया।ये बजट स्मार्टफोन स्पॉट।  कंपनी ने आज 4 अगस्त को नोकिया सी 3 को लॉन्च किया। ये स्मार्टफोन कंपनी का लो बजट रेंज स्मार्टफोन है।

 नई दिल्लीकंपनी एचएमडी ग्लोबल ने स्मार्टफोन्स लॉन्च किया।ये बजट स्मार्टफोन स्पॉट।  कंपनी ने आज 4 अगस्त को नोकिया सी 3 को लॉन्च किया। ये स्मार्टफोन कंपनी का लो बजट रेंज स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन को बैंचमार्किंग की वेबसाइट पर देखा गया जहां फोन से जुड़ी जानकारियां भी सामने आईं। अंतत: कंपनी ने अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन नोकिया-c3 चीन में लॉन्च कर दिया है।

नोकिया-c3  को पिछले महीने ही चीन की सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया था। नोकिया के  इस नए हैंडसेट में 5.99 इंच एचडी+ स्क्रीन और ऐंड्रॉयड 10 जैसी खूबियां हैं। जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में …

 यह पढ़ें….भूमि पूजन: अयोध्या में जबरदस्त उत्साह, संजे मठ-मंदिर, CM योगी ने चेताया

 

कीमत व फीचर्स

नोकिया सी3  में 3 जीबी रैम और 1.2GHz Unisoc ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है। चिपसेट को हालांकि अभी स्पेसीफाई नहीं किया गया है।  सॉफ्टवेयर की बात करें तो नोकिया सी 3 एंड्रॉइड 10 पर चलता है जिसके एंड्रॉइड वन के साथ आने की उम्मीद है। नोकिया सी-सीरीज़ के फ़ोन बजट सेगमेंट वाले हैं। इससे पहले मई में नोकिया के तीन नए सी-सीरीज फोन अमेरिका में लॉन्च किए गए थे।  फ्लैगशिप फोन इवेंट में हाइलाइट होगा और बताया जा रहा है ये  120GHz डिस्प्ले, क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और पांच रियर कैमरे के साथ आएगा। इसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है।

 

 

नोकिया सी3 को 699 चीनी युआन (करीब 7,500 रुपये) में लॉन्च किया गया है। फोन नॉर्डिक ब्लू और गोल्ड सैंड कलर में मिलेगा। स्मार्टफोन की बिक्री 13 अगस्त से शुरू होगी। नोकिया के इस फोन को खरीदने के इच्छुक लोग आज से चीन में फोन को प्री-बुक कर सकते हैं।

नोकिया के इस फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में किनारे पर एक एक्सप्रेस बटन है जिससे गूगल असिस्टेंट ऐक्टिव किया जा सकता है। या फिर इस पर डबल क्लिक या लॉन्ग-प्रेस कर कोई दूसरा ऐप खोला जा सकता है। नोकिया सी3 में 5.99 इंच (1440 × 720 पिक्सल) एचडी+ डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है।  हैंडसेट में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है। स्टोरेज को 400GB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

 यह पढ़ें….सुशांत केस: दोस्त का चौंकाने वाला खुलासा, रिया चक्रवर्ती की बताई नई कहानी

नोकिया का यह फोन एंड्रॉयड 10 पर चलता है। फोन ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है।  स्मार्टफोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एफएम रेडियो भी है। हैंडसेट को पावर देने के लिए 3040mAh की बैटरी दी गई है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App