×

Nokia ने लाॅन्च किया दमदार स्मार्टफोन, कीमत है इतनी कम, जानें फीचर्स

कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने स्मार्टफोन्स लॉन्च किया।ये बजट स्मार्टफोन स्पॉट।  कंपनी ने आज 4 अगस्त को नोकिया सी 3 को लॉन्च किया। ये स्मार्टफोन कंपनी का लो बजट रेंज स्मार्टफोन है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Aug 2020 6:05 AM GMT
Nokia ने लाॅन्च किया दमदार स्मार्टफोन, कीमत है इतनी कम, जानें फीचर्स
X

नई दिल्ली: कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने स्मार्टफोन्स लॉन्च किया।ये बजट स्मार्टफोन स्पॉट। कंपनी ने आज 4 अगस्त को नोकिया सी 3 को लॉन्च किया। ये स्मार्टफोन कंपनी का लो बजट रेंज स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन को बैंचमार्किंग की वेबसाइट पर देखा गया जहां फोन से जुड़ी जानकारियां भी सामने आईं। अंतत: कंपनी ने अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन नोकिया-c3 चीन में लॉन्च कर दिया है।

नोकिया-c3 को पिछले महीने ही चीन की सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया था। नोकिया के इस नए हैंडसेट में 5.99 इंच एचडी+ स्क्रीन और ऐंड्रॉयड 10 जैसी खूबियां हैं। जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में ...

यह पढ़ें....भूमि पूजन: अयोध्या में जबरदस्त उत्साह, संजे मठ-मंदिर, CM योगी ने चेताया

कीमत व फीचर्स

नोकिया सी3 में 3 जीबी रैम और 1.2GHz Unisoc ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है। चिपसेट को हालांकि अभी स्पेसीफाई नहीं किया गया है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो नोकिया सी 3 एंड्रॉइड 10 पर चलता है जिसके एंड्रॉइड वन के साथ आने की उम्मीद है। नोकिया सी-सीरीज़ के फ़ोन बजट सेगमेंट वाले हैं। इससे पहले मई में नोकिया के तीन नए सी-सीरीज फोन अमेरिका में लॉन्च किए गए थे। फ्लैगशिप फोन इवेंट में हाइलाइट होगा और बताया जा रहा है ये 120GHz डिस्प्ले, क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और पांच रियर कैमरे के साथ आएगा। इसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है।

नोकिया सी3 को 699 चीनी युआन (करीब 7,500 रुपये) में लॉन्च किया गया है। फोन नॉर्डिक ब्लू और गोल्ड सैंड कलर में मिलेगा। स्मार्टफोन की बिक्री 13 अगस्त से शुरू होगी। नोकिया के इस फोन को खरीदने के इच्छुक लोग आज से चीन में फोन को प्री-बुक कर सकते हैं।

नोकिया के इस फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में किनारे पर एक एक्सप्रेस बटन है जिससे गूगल असिस्टेंट ऐक्टिव किया जा सकता है। या फिर इस पर डबल क्लिक या लॉन्ग-प्रेस कर कोई दूसरा ऐप खोला जा सकता है। नोकिया सी3 में 5.99 इंच (1440 × 720 पिक्सल) एचडी+ डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। हैंडसेट में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है। स्टोरेज को 400GB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

यह पढ़ें....सुशांत केस: दोस्त का चौंकाने वाला खुलासा, रिया चक्रवर्ती की बताई नई कहानी

नोकिया का यह फोन एंड्रॉयड 10 पर चलता है। फोन ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। स्मार्टफोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एफएम रेडियो भी है। हैंडसेट को पावर देने के लिए 3040mAh की बैटरी दी गई है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story