×

राम मंदिर भूमि पूजनः कार्यक्रम टला, भारत चीन सीमा विवाद का बड़ा असर

भारत चीन सीमा विवाद को देखते हुए अयोध्या में प्रस्तावित रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण शुरू होने का काम फिलहाल टाल दिया गया है। अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

Roshni Khan
Published on: 18 Jun 2020 12:52 PM GMT
राम मंदिर भूमि पूजनः कार्यक्रम टला, भारत चीन सीमा विवाद का बड़ा असर
X

लखनऊ: भारत चीन सीमा विवाद को देखते हुए अयोध्या में प्रस्तावित रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण शुरू होने का काम फिलहाल टाल दिया गया है। अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

ये भी पढ़ें:चीन दुम दबाकर भागा था, मिसाल बनी थी अमेरिका-भारत की दोस्ती

पीएम मोदी जाने वाले थे अयोध्या

गौरतलब है कि रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की तैयारियां चल रही थी और माना जा रहा था कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आने की पूरी उम्मीद थी। लेकिन भारत चीन बार्डर पर हुए सैनिक संघर्ष के बाद से प्रधानमंत्री कार्यालय बेहद व्यस्त है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और मंत्रिमंडल के सहयोगियों के बीच वार्ताओं का दौर चल रहा है जिसके कारण प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम न मिलने के कारण फिलहाल इसे टाल दिया गया है।

रामजन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कहा गया है कि श्री रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य को प्रारम्भ करने की तिथि देशकाल की परिस्थिति को देखकर सही समय पर आधिकारिक तौर घोषित की जाएगी।

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने कहा

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और विहिप नेता चंपत राय ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा हम सबके लिए सर्वोपरि है। राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का काम फिलहाल शुभारंभ नहीं होगा। जबकि निर्माण काल की तिथि देश-काल की परिस्थिति को देखकर घोषित होगी।

ये भी पढ़ें:जियो प्लेटफॉर्म्स को फिर मिला बड़ा निवेश, सऊदी अरब खरीदेगी 2.32 फीसदी स्टेक

बतातें चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम के लिए श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने पीएम कार्यालय से सम्पर्क कर उनके आगमन के लिए पत्रव्यवहार किया है।

इसके अलावा ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी डा अनिल मिश्र समेत मंदिर निर्माण समित के प्रमुख नृपेन्द्र मिश्र लगातार पीएमओ से सम्पर्क बनाकर प्रधानमंत्री कार्यालय से पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर लगातार प्रयास कर रहे थें लेकिन पीएम कार्यालय से हरी झण्डी न मिलने के कारण अब इस कार्यक्रम को टाल दिया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story