×

Maharashtra Politics: अठावले भी बनना चाहते हैं सीएम, पवार को एनडीए में आने का न्योता, बयान के बाद गरमाई राज्य की सियासत

Maharashtra Politics: आरपीआई के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने सांगली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इन दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। मैं इस बाबत स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं भी राज्य का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखता हूं।

Anshuman Tiwari
Published on: 29 April 2023 10:17 AM GMT (Updated on: 29 April 2023 10:17 AM GMT)
Maharashtra Politics: अठावले भी बनना चाहते हैं सीएम, पवार को एनडीए में आने का न्योता, बयान के बाद गरमाई राज्य की सियासत
X
Ajit Pawar and Ramdas Athawale (Photo Social Media)

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों खूब उठापटक दिख रही है। एनसीपी के नेता अजित पवार के अगले सियासी कदम को लेकर अटकलों का बाजार लगातार गरमाया हुआ है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के एक बयान ने राज्य की सियासत और गरमाई दी है। उनका कहना है कि वे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनने के इच्छुक हैं।

इसके साथ ही उन्होंने एनसीपी के मुखिया शरद पवार को काफी अनुभवी नेता बताते हुए उनसे एनडीए में शामिल होने की अपील भी की है। वैसे उनके इस ऑफर पर अभी तक शरद पवार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई है।

महाराष्ट्र की बागडोर संभालने को तैयार

आरपीआई के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने सांगली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इन दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। मैं इस बाबत स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं भी राज्य का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखता हूं। उन्होंने कहा कि अगर इस बाबत आगे चलकर कोई चर्चा चलती है तो मैं राज्य की बागडोर संभालने को तैयार हूं।

महाराष्ट्र में कई लोग मुख्यमंत्री की दौड़ में

हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में कई लोग मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में शामिल हैं, लेकिन यह तभी संभव हो सकता है कि जब किसी के पास बहुमत हो। वैसे उन्होंने एकनाथ शिंदे की सरकार को स्थिर बताते हुए कहा कि राज्य को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए शिंदे लगातार मेहनत करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने शिंदे को कुशल मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि राज्य की तरक्की के लिए वे रोजाना 16 से 18 घंटे तक मेहनत करते हैं।

शरद पवार को एनडीए में आने का न्योता

अठावले ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार की तारीफ करते हुए उन्हें अनुभवी नेता बताया। उन्होंने कहा कि शरद पवार जैसे लोगों से मैंने राजनीति सीखी है और ऐसे लोगों को एनडीए में शामिल होकर देश की तरक्की में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एनडीए में जॉर्ज फर्नांडीज और नीतीश कुमार जैसे अलग-अलग विचारधारा के लोगों ने भी शामिल होने का फैसला किया था। अब शरद पवार को इस दिशा में कदम उठाना चाहिए।

कई मौकों पर पवार का हैरानी भरा कदम

अठावले की यह टिप्पणी इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि हाल के दिनों में शरद पवार कई मौकों पर भाजपा को राहत पहुंचाने वाला बयान दे चुके हैं। उन्होंने अडानी प्रकरण की जांच के लिए कांग्रेस की जेपीसी की मांग से असहमति जताते हुए सुप्रीम कोर्ट की कमेटी को पर्याप्त बताया था। जेपीसी जांच की मांग को लेकर संसद का बजट सत्र कई दिनों तक ठप रहा था मगर पवार ने कांग्रेस की इस मांग से कन्नी काट ली थी।इसके साथ ही उन्होंने सावरकर के मुद्दे पर भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नसीहत दी थी।

हाल में उन्होंने कहा था कि महाविकास अघाड़ी गठबंधन में तीन दल कांग्रेस, एनसीपी और उद्धव ठाकरे गुट शामिल हैं मगर चुनाव तक यही स्थिति बनेगी, यह अभी नहीं कहा जा सकता। ऐसे में अठावले की ओर से शरद पवार को दिए गए न्योते को सियासी नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि अभी तक शरद पवार या एनसीपी की ओर से इस ऑफर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story