×

सपा-बसपा का हो गया सफाया : अठावले

यूपी में सपा के साथ मिलने से बसपा को तो  फायदा हुआ लेकिन सपा को फायदा नही मिला। यूपी में 12 से 13 प्रतिशत दलित वोट पीएम को गया है। अपने और सीएम योगी के संबंधों के बारे में बताते हुए उन्होंने ने कहा कि सीएम योगी जब पहली बार गोरखपुर से सांसद चुनकर आये थे तब मैं रिपब्लिकन पार्टी से चुन कर आया था इस लिए योगी जी से मेरे संबंध अच्छे है। 

SK Gautam
Published on: 29 Jun 2019 10:05 AM GMT
सपा-बसपा का हो गया सफाया : अठावले
X
ramdaash-athvale

लखनऊ : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने वी वी आई पी गेस्ट हाउस में आयोजित अपने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में बहुत तेज़ी से विकास हो रहा है। उन्होंने टूट चुके गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन ने प्लान के साथ पीएम मोदी को हराने के लिए तैयारी की थी लेकिन सपा बसपा उसमें सफल नहीं हुई ।

पत्रकारों से बात चीत में उन्होंने कहा कि यूपी में सपा के साथ मिलने से बसपा को तो फायदा हुआ लेकिन सपा को फायदा नही मिला। यूपी में 12 से 13 प्रतिशत दलित वोट पीएम को गया है। अपने और सीएम योगी के संबंधों के बारे में बताते हुए उन्होंने ने कहा कि सीएम योगी जब पहली बार गोरखपुर से सांसद चुनकर आये थे तब मैं रिपब्लिकन पार्टी से चुन कर आया था इस लिए योगी जी से मेरे संबंध अच्छे है।

ये भी देखें : पश्चिम बंगाल: TMC नेता की गोली मारकर हत्या

पीएम आवास योजना

पीएम आवास योजना के बारे में उन्होंने बताया कि इस योजना से 23 करोड़ से 24 करोड़ के लोगों को आवास योजना से फायदा हुआ । मुद्रा योजना से 1 करोड़ 60 लाख लोगों को इसका फायदा हुआ।

यूपी में OBC की 17 जातियों को SC में शामिल किए जाने का स्वागत किया

यूपी में OBC की 17 जातियों को SC में शामिल किए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि कई दिनों से उनकी मांग थी कि obc समाज के कई जातियों को sc में डालने का काम स्वागत योग्य है। अभी आरक्षण 21 प्रतिशत है उसको बढाने का निर्णय भी होना चाहिए इससे मनमुटाव भी कम हो जाएगा।

ये भी देखें : UP: जानलेवा बनी झपकी, कार डम्पर में टकराई सब कुछ जल कर राख

राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने का अधिकार है अभी हमारा मंत्रालय भी इस पर विचार करेगा बाद में बिल आएगा विचार के बाद तब इसे मान्यता मिल सकती है।

अगर एक जाति का भी फेरबदल करना है उसके लिए भी बिल लाना पड़ता है जो आवश्यक है उसको बिल के माध्यम से लाते हैं अखिलेश यादव या योगी सरकार ने जो प्रस्ताव भेजा है उसपर मंत्रालय विचार करेगा एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही उसे देखा जाएगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story