यूपी का गंदा सिपाही! तमंचे के बल पर दुष्कर्म, फिर किया ब्लैकमेल, अब हुआ खुलासा

रामपुर जिले के थाना पटवाई क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने थाने के सिपाही पर तमंचे के बल पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 5:13 AM GMT
यूपी का गंदा सिपाही! तमंचे के बल पर दुष्कर्म, फिर किया ब्लैकमेल, अब हुआ खुलासा
X
यूपी का गंदा सिपाही! तमंचे के बल पर दुष्कर्म, फिर किया ब्लैकमेल, अब हुआ खुलासा (social media)

लखनऊ: यूपी में लगातार महिलाओं व बच्चियों के साथ अपराध के मामलें सामने आ रहे है। इन मामलों में पुलिस तत्परता से कार्रवाई भी कर रही है लेकिन यहां के रामपुर जिलें में तो पुलिस के एक सिपाही ने ऐसी कारनामा किया जिसने विभाग को शर्मिन्दा कर दिया है। रामपुर के पटवाई थाने में तैनात एक सिपाही अमित कुमार पर एक महिला ने अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने और दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:इकबाल अंसारी फंसे: अब होगी जांच, शूटर वर्तिका सिंह की शिकायत पर कोर्ट का आदेश

उसी थाने पर तैनात सिपाही अमित कुमार का उसके घर आना-जाना था

रामपुर जिले के थाना पटवाई क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने थाने के सिपाही पर तमंचे के बल पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि सिपाही अमित कुमार ने उसके घर में पीछे के रास्‍ते से प्रवेश कर सोते समय उसका वीडियो बनाया और बाद में तमंचे की नोक पर बलात्‍कार किया। अश्‍लील वीडियो के आधार पर वह उसे पिछले छह महीने से ब्‍लैकमेल कर रहा है। उसने पीड़िता को धमकाया भी है कि अगर उसने यह बात किसी को बताई या विरोध किया तो वह उसके पति को झूठे मुकदमे में फंसा देगा अथवा जान से मार देगा। उसके पति ने एक बार उसे सिपाही के साथ देख लिया। पति का साथ मिलने पर वह हिम्‍मत जुटाकर बुधवार को पुलिस के पास पहुंची है।

पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने घर पर सोई हुई थी

पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने घर पर सोई हुई थी। मकान के पीछे से सिपाही घर में आ गया और उसकी गंदी फोटो खींच कर ब्लैकमेल करने लगा। सिपाही ने महिला से कहा कि वह उसके मुताबिक नहीं करेगी तो वह यह वीडियों सभी को दिखा दूंगा। इस तरह वह लगातार बीते 06 महीने से उसका उत्पीड़न कर रहा है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली में बड़ा बैन: CM केजरीवाल का आदेश, अब नहीं होगा इन जनरेटरों का इस्तेमाल

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया थाना पटवाई के एक आरक्षी पर एक महिला के पति ने आरोप लगाया है। आरक्षी ने उसकी पत्नी के साथ जबरदस्ती अवैध संबंध बनाएं तथा उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई और उसको धमकी भी दी। इस सूचना के आधार पर आईपीसी की धारा 376 (2)का 452 आईसीसी और 506 आईपीसी में अभियोग दर्ज हुआ है। विवेचना से जो तथ्य सामने आएंगे, उन तथ्यों के आधार पर आरक्षी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई पूरी की जाएगी।

योगी सरकार की छवि पर लग सकता है धब्‍बा

रामपुर में सिपाही के ऊपर लगे दुष्‍कर्म के आरोपी सनसनीखेज होने के साथ ही योगी सरकार की परेशानी बढ़ाने वाले भी हैं। प्रदेश में आए दिन जहां महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म और अत्‍याचार के मामले सामने आ रहे हैं वही प्रदेश सरकार के सिपाही का ऐसे मामले में शामिल होना लोगों को परेशान करने वाला है। जब रक्षक ही भक्षक बन जाएंगे तो आखिर लोगों को सुरक्षा कैसे मिलेगी। योगी सरकार अगर इस मामले में सख्‍त कार्रवाई करती दिखाई नहीं दी तो छवि पर बड़ा दाग लगेगा। इससे पहले यूपी पुलिस की महिला सिपाही भी अपने साथ दुष्‍कर्म का आरोप लगा चुकी हैं । तब भी सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी ।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story