×

Rampur News: आजम के किले में भगवा लहराने वाले BJP विधायक को हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Rampur News: सपा नेता आसिम रजा ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर उप चुनाव में भाजपा उम्मीदवार द्वारा धांधली करने का आरोप लगाया था।

Anant Shukla
Published on: 25 May 2023 5:56 PM GMT (Updated on: 25 May 2023 6:04 PM GMT)
Rampur News: आजम के किले में भगवा लहराने वाले BJP विधायक को हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस
X
akash saxena (Photo-Social Media)

Rampur News: सपा नेता आसिम रजा द्वारा भाजपा विधायक आकाश सक्सेना के खिलाफ रामपुर उप चुनाव में धांधली को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट नें नोटिस जारी किया है। याचिका में निर्वाचन को चुनौती देते हुए आकाश सक्सेना के निर्वाचन को रद्द करने की मांग की गई है। बता दें कि आजम खान की सदस्यता रद्द हो जाने के बाद रामपुर विधानसभा में उपचुनाव चुनाव हुआ था, जिसमें भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना को जीत मिली थी। आसिम रजा उप उपचुनाव में सपा कैंडिडेट थे। कोर्ट ने आकाश सक्सेना से अगस्त माह के पहले सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है।

सपा नेता आसिम रजा ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर उप चुनाव में भाजपा उम्मीदवार द्वारा धांधली करने का आरोप लगाया था। आरोप है कि उन्होने एक वर्ग विशेष को मताधिकार के प्रयोग वंचित करने के तमाम हथकंडे अपनाए। आसिम रजा ने याचिका में चुनाव को रद्द कर नए सिरे से चुनाव कराए जाने की मांग की थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच मामले की अगली सुनवाई अगस्त के पहले सप्ताह में करेगी, जहां एम ए हसीन और कमरुल हसीन अपने-अपने मुवक्किल का पक्ष रखेंगे।

हेट स्पीच मामले में निचली अदालत द्वारा आजम खान को सजा सुनाए जाने के कारण विधानसभा सदस्यता समाप्त हो गई थी, जिसके चलते रामपुर में उप चुनाव कराना पड़ा था। हांलांकि अधिसूचना जारी होने के बाद आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दर्वाजा खटखटाया था। लेकिन आजम को कोई राहत नहीं मिली।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story