×

रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय ने वाराणसी कोर्ट में किया सरेंडर

रेप के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय ने वाराणसी की एक अदालत में शनिवार को आत्‍मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उन्‍हें 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Jun 2019 7:20 AM GMT
रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय ने वाराणसी कोर्ट में किया सरेंडर
X

वाराणसी : रेप के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय ने वाराणसी की एक अदालत में शनिवार को आत्‍मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उन्‍हें 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। अतुल राय लोकसभा चुनाव प्रचार के समय से ही लापता चल रहे थे। उन्‍होंने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी लेकिन उन्‍हें निराशा हाथ लगी। अंतत: उन्‍हें अब आत्‍मसमर्पण करना पड़ा है। पिछले दिनों संसद में शपथ ग्रहण के दौरान भी अतुल राय उपस्थित नहीं थे जो चर्चा का विषय बना रहा।

यह भी देखें... मसूद अजहर के मामले में साथ आया China , लेकिन भारत की एंट्री को तैयार नहीं

बताया जा रहा है कि अतुल राय ने वाराणसी के जेएम प्रथम की अदालत में समर्पण किया। अतुल राय ने घोसी में चुनाव प्रचार नहीं किया था लेकिन एक बड़े अंतर से उन्‍होंने जीत हासिल की थी। राय मतदान और रिजल्‍ट आने के दिन भी गायब रहे थे।

इससे पहले मई में उनके खिलाफ वाराणसी की पूर्व छात्रा ने रेप का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। वह 24 मई तक फेसबुक पर सक्रिय थे। उन्‍होंने अपने अंतिम विडियो में लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए जनता को धन्‍यवाद दिया था।

राय ने मतदाताओं से वादा किया था कि वह जल्‍द ही उनके बीच आएंगे। उन्‍होंने कहा था, 'जनता की अदालत किसी अन्‍य अदालत से बड़ी होती है और जनता की अदालत ने मुझे निर्दोष करार दिया है। मैं जल्‍द ही कानूनी कार्यवाही से मुक्‍त हो जाऊंगा।'

यह भी देखें... बजट से पहले मोदी आज जानेंगे अर्थशास्त्रियों के विचार

अतुल राय के आत्‍मसमर्पण नहीं करने पर बीजेपी ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर हमला बोला था। अतुल राय के आत्‍मसमर्पण नहीं करने पर पुलिस ने उनकी संपत्तियों को अटैच करना शुरू कर दिया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story