×

रीजनल कनेक्टिविटी के तहत लखनऊ से होगी सीधी उड़ान

विशेष कार्याधिकारी ने बताया कि आने वाले छह महीनों में अमौसी एयरपोर्ट पर विमानों का कारवां बढ़ेगा। हवाई अड्डे से नई एयरलाइन जुडे़ेंगी, जिससे एयरपोर्ट प्रशासन को फायदा होगा।

Shivakant Shukla
Published on: 1 Jun 2019 2:20 PM GMT
रीजनल कनेक्टिविटी के तहत लखनऊ से होगी सीधी उड़ान
X

लखनऊ: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) 'रीजनल कनेक्टिविटी के तहत लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से यूपी, उत्त्तराखंड और पंजाब के कई हिस्सों में अगले छह महीने में सीधी उड़ान शुरू करने की योजना पर कार्य कर रहा है।

अमौसी एयरपोर्ट के विशेष कार्याधिकारी संजय नारायण ने शनिवार को बताया कि अमौसी एयरपोर्ट से कुशीनगर, आगरा, अंबाला, किशनगढ़, पंतनगर,सहारनपुर के लिए अगले छह महीने में सीधी उड़ान शुरू करने की योजना पर तेजी कार्य चल रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से विमानों के समय को लेकर मंथन शुरू हो गया है। अगले छह महीनों में इन स्थानों के लिए विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें— जानिए कौन है सुनील राठी? जिसके काफिले पर हुई हमले की कोशिश

उन्होंने बताया कि 'रीजनल कनेक्टिविटी' के तहत अमौसी एयरपोर्ट से छोटे या कम सीटों वाले विमानों की सेवा शुरू की जानी है। इसी क्रम में बरेली से लखनऊ को हवाई मार्ग से जोड़ने की तैयारी चल रही है। साल भर पहले गोरखपुर से लखनऊ के बीच उड़ान सेवा शुरू करने के लिए एयर उड़ीसा ने बुकिंग शुरू की थी। दो बार बुकिंग शुरू करने के बाद उसे बंद कर दिया गया था। अभी तक यह सेवा शुरू नहीं हो सकी है। इसीलिए इस बार विस्तृत कार्य योजना के तहत एटीआर श्रेणी के छोटे विमानों के संचालन की योजना है।

विशेष कार्याधिकारी ने बताया कि आने वाले छह महीनों में अमौसी एयरपोर्ट पर विमानों का कारवां बढ़ेगा। हवाई अड्डे से नई एयरलाइन जुडे़ेंगी, जिससे एयरपोर्ट प्रशासन को फायदा होगा। अमौसी एयरपोर्ट से अभी प्रतिदिन 150 उड़ानें होती हैं। आगे यह संख्या 170 के आसपास पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें— संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कानपुर प्रशिक्षुओं का करेंगे मार्ग दर्शन

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story