×

पाकिस्तानी जासूस का सच: फेसबुक पर महिला से हुई दोस्ती, यूपी एटीएस ने पकड़ा

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान को हापुड़ से गिरफ्तार किया है। ऑपरेशन क्रॉस कनेक्शन मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर उत्तर प्रदेश एटीएस ने हाथरस से 6 महीने पहले रिटायर हुए सेना के सिपाही सौरभ शर्मा को गिरफ्तार किया।

SK Gautam
Published on: 8 Jan 2021 12:55 PM GMT
पाकिस्तानी जासूस का सच: फेसबुक पर महिला से हुई दोस्ती, यूपी एटीएस ने पकड़ा
X
पाकिस्तानी जासूस का सच: फेसबुक पर महिला से हुई दोस्ती, यूपी एटीएस ने पकड़ा

लखनऊ: देश के खिलाफ जासूसी करने का मामला अक्सर ख़बरों में आ ही जाता है। पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत की खुफिया जानकारी पाने के लिए जासूसी जैसे हथकंडे को अपनाता रहता है। पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान को हापुड़ से गिरफ्तार किया है। ऑपरेशन क्रॉस कनेक्शन मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर उत्तर प्रदेश एटीएस ने हाथरस से 6 महीने पहले रिटायर हुए सेना के सिपाही सौरभ शर्मा को गिरफ्तार किया।

महिला से फेसबुक के जरिए मिला, पाकिस्तान को दे चुका है कई जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार रिटायर्ड सिपाही हापुड़ का रहने वाला है। सिपाही सौरभ शर्मा, साल 2016 से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में था और वह सेना के कई गोपनीय डॉक्यूमेंट पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को भेज चुका है। इस जासूसी के बदले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी सौरभ शर्मा को पैसा देती थी। पूछताछ सेना के जवान ने बताया कि वह साल 2014 के आसपास एक महिला से फेसबुक के जरिए मिला था। महिला ने अपने आपको डिफेंस जॉर्नलिस्ट बताया था।

up ats team

महिला ने स्टोरी के संबंध में जानकारियां मांगी

महिला ने आरोपी पूर्व सैन्यकर्मी से एक स्टोरी के संबंध में जानकारियां मांगी थीं। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने अपनी यूनिट और भारतीय सेना से संबंधित गोपनीय जानकारियां साझा की थीं। सौरभ शर्मा पिछले चार सालों से ऐसा कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक सैन्यकर्मी को जून 2020 में मेडिकल कारणों से सेवानिवृत्त किया गया था।

ये भी देखें: इस गांव के लोगों ने 500 साल से मांस-मदिरा को नहीं लगाया हाथ, रिकार्ड में दर्ज है नाम

लखनऊ में एक स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा

बताया गया कि जानकारियां साझा करने की एवज में पूर्व सैन्यकर्मी को पैसे भी दिए गए थे। सेना की खुफिया एजेंसी और उत्तर प्रदेश एटीएस के संयुक्त ऑपरेशन में रिटायर्ड सैन्यकर्मी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उन्हें लखनऊ में एक स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। बाद में उन्हें यूपी एटीएस की रिमांड में भेजा जा सकता है।

up ats team-2

एटीएस की छापेमारी में फर्जी दस्तावेज बरामद हुए

बता दें कि बीते 6 जनवरी को एटीएस ने यूपी के खलीलाबाद (संत कबीरनगर), बस्ती और अलीगढ़ समेत पांच जगह छापेमारी की थी। इस छापेमारी में संतकबीर नगर से अजीज उल हक नाम के एक रोहिंग्या को गिरफ्तार किया था। एटीएस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अजीज 2001 में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करके संत कबीरनगर के खलीलाबाद क्षेत्र में रह रहा था। जांच में उसके पास से फर्जी दस्तावेज बरामद हुए थे। अजीज के खाते में अलग-अलग जगह से रुपए आए थे।

ये भी देखें: BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे सिद्धार्थनगर, कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story