×

चीखों से गूंजा इटावा: हुआ दर्दनाक हादसा, मौत से पसरा मातम

इटावा में हुई एक घटना में हत्या है या एक्सीडेंट की गुत्थी में पुलिस उलझ गयी है। पुलिस के मुताबिक मामला रोड एक्सीडेंट का है लेकिन घायल पीड़ित बता रहा कार सवारों ने जानलेवा हमला किया, जिसमें उसके साथी की मौत हो गयी।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 3:43 AM GMT
चीखों से गूंजा इटावा: हुआ दर्दनाक हादसा, मौत से पसरा मातम
X
चीखों से गूंजा इटावा: हुआ दर्दनाक हादसा, मौत से पसरा मातम

इटावा: इटावा में हुई एक घटना में हत्या है या एक्सीडेंट की गुत्थी में पुलिस उलझ गयी है। पुलिस के मुताबिक मामला रोड एक्सीडेंट का है लेकिन घायल पीड़ित बता रहा कार सवारों ने जानलेवा हमला किया, जिसमें उसके साथी की मौत हो गयी। प्रधान के भतीजे की इलाज के दौरान सैफ़ई में मौत हो गयी। वहीं एक युवक घायल अवस्था मे जिला अस्पताल में भर्ती है।

पुरानी रंजिश !

दरअसल, इटावा थाना सिविल लाइन क्षेत्र में हमलावरों ने बाइक सवार युवकों को पहले टक्कर मारी, उसके बाद लाठी डंडों से मारकर मौत के घाट उतार दिया। कुछ दिन पूर्व खेत बकरी घुसने की शिकायत करने पर दबंगो और पीड़ित में हुआ था। विवाद जिसके बाद कल शाम सिविल लाइन थाना क्षेत्र में युवकों के लाठी डण्डों के अलावा गोली से हमला किया गया, जिसमें एक मारा गया दूसरा मरणासन्न हालत मे अस्पताल मे भर्ती है । यह सनसनीखेज वारदात सिविल लाइन इलाके की है ।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस: लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित, विशेषज्ञों का लगा जमावड़ा

जिसमे कहा गया है कि बाइक सवार दो युवकों पर कार से आए दबंगो ने हमला कर दिया । इस हमले में एक की मौत और एक घायल होगया जिसको जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया । इटावा जिले के सिविल लाइन इलाके में हुए इस हादसे में लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। एक तरफ पीड़ित दबंगो का कारनामा बता एक युवक की हत्या करने की बात कह रहे है वही दूसरी ओर पुलिस मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देकर सड़क हादसा बता कातिलाना हमले से पल्ला झाड़ रही है।

घायल के मुताबिक दबंगो ने कातिलाना हमला किया

अस्पताल मे भर्ती सूरज की माने तो उसके ओर अखिल के ऊपर दबंगो ने कातिलाना हमला किया है जिसमे लाठी डंडों, गोली का इस्तेमाल किया गया है लेकिन यह सब कुछ घायल युवक ल मेडिकल रिपोर्ट में सामने नही आया है इसका मतलब पीड़ितों की ओर से कुछ और ही कहानी पेश की जा रही है जो मेडिकल रिपोर्ट और पुलिस की कहानी से मेल नहीं खा रही है तभी तो पुलिस कातिलाना हमले को सिर्फ हादसा ही बता रही है।

ये है मामला

सूरज की बात पर यकीन करे तो सिविल लाइन इलाके के धिमरई गांव मे उसका खेत है जिसमे लाहा की फसल है लेकिन दंबगो के घर के सामने खेत होने के कारण आये दिन बकरी नुकसान करती रहती है शिकायत करने पर नगला महाजीत के पास आधा दर्जन के आसपास लोगो ने सफारी आदि अन्य गाडियो से आकर हमला किया गया है । घायल युवक ने कुछ नामजद लोगों पर हमला करने की बात बताई है लेकिन पुलिस ने हमले की बात से साफ इंकार किया है क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में लाठी डंडों के अलावा गोली लगने की कोई पुष्टि नही हुई है।

उठ रहे सवाल

मुख्यालय के डाक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में सीओ सदर राजीव प्रताप सिंह ने मामले की छानबीन करते हुए प्रथम दृष्टया सड़क हादसे का मामला बताते हुए जांच की बात कही गई । ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि जब पीड़ित की ओर से यह बात कही जा रही है कि दबंगों ने हमला किया है जिसमें एक शख्स मारा गया है और दूसरा घायल हुआ है तो फिर पुलिस इस बात पर क्यों अड़ी हुई है कि यह हमला नही हादसा है।

ये भी पढ़ें: पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव के खिलाफ कार्रवाई, गए लंबे अवकाश पर

आज शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया जिसके बाद पुलिस को यह सूचना प्राप्त हुई कि म्रतक के परिजन शव को लेकर हंगामा करना चाह सन्देह जाहिर किया है। सीओ सदर ने शव विच्छेदन गृह पहुंचकर पीड़ितों की बात सुनी और उनके मुताबिक 6 नामजद लोगों हत्त्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया। वही म्रतक के भाई ने थाना सिविल लाइन एसओ की भूमिका पर त्वरित कार्यवाही न करने पर हिंदी पुलिस की पुलिस इस पूरे मामले को सुलझाने के लिए अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इन्तिज़ार कर रही है जिससे साफ़ हो सकेगा कि हत्त्या गोली मारकर की गई या कार व बाइक टक्कर से घायल होने से युवक की मौत हुई।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी, इटावा

Newstrack

Newstrack

Next Story