×

शाहजहांपुर: छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, गोष्ठी में शामिल ये लोग

पूरे जनपद में लगातार सड़क सुरक्षा माह को लेकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। पुवायां स्थित स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें ट्रैफिक इंस्पेक्टर समेत पुलिस और महाविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए।

Ashiki
Published on: 11 Feb 2021 5:36 PM GMT
शाहजहांपुर: छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, गोष्ठी में शामिल ये लोग
X
शाहजहांपुर: छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, गोष्ठी में शामिल ये लोग

शाहजहांपुर: पूरे जनपद में लगातार सड़क सुरक्षा माह को लेकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। पुवायां स्थित स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें ट्रैफिक इंस्पेक्टर समेत पुलिस और महाविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए। ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने छात्र छात्राओं को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी और नियमों का पालन करने की अपील की।

ये भी पढ़ें: जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह का एलान, अब यूपी के 3 करोड़ घरों तक पहुंचेगा पानी

जागरूकता अभियान की गोष्ठी

दरअसल जनपद में हो रही तमाम दुर्घटनाओं को लेकर सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। पुवायां स्थित स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में जागरूकता अभियान की गोष्ठी की गई। जिसमें ट्रैफिक इंस्पेक्टर समेत पुलिस के आलाधिकारी मौजूद रहे। साथ ही महाविद्यालय के भी कर्मचारी मौजूद रहे। इस दौरान मंच से ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने छात्र छात्राओं से यातायात नियमों का पालन करने की भी अपील की है। कार्यक्रम में छात्र छात्राओं के माता-पिता को भी बुलाया गया था। जिनको यातायात नियमों को लेकर जागरूकता कर अपने बच्चों को नियमों के साथ वाहन चलाने की अपील की है। कार्यक्रम में पहुचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने लोगों से अपील की है कि, यातायात नियमों का पालन करें, अलग अलग जगहों पर गोष्ठी करें, नियमों का पालन कर खुद भी सुरक्षित रहे और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें।

ये भी पढ़ें: औरेया की महिलाएंः कुछ ने कराई मुफ्त नसबंदी, तो कोई भिड़ी विधायक से

आपको बता दें कि, पिछले काफी समय से ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों को लेकर जागरूक करने के लिए गोष्ठी का आयोजन कर रही है। लेकिन वाहन चलाने वाले लोग अभी भी जागरूक होते नही दिख रहे हैं। अलग अलग अंदाज में जागरूकता अभियान चलाकर, कार्रवाई करके भी लोग जागरूक नही हो पा रहे है। लोग अभी भी बगैर हैल्मेट, बगैर सीट बेल्ट और रांग साइड से वाहन निकालकर हादसों का शिकार हो रहे हैं।

रिपोर्ट: आसिफ अली

Ashiki

Ashiki

Next Story