×

परिवहन निगम के अफसरों ने इस ख़ास वजह से किया बेंगलुरु का तीन दिवसीय दौरा

नॉन स्टॉप बसों के लिए ड्राइवर कम कंडक्टर सिस्टम,यूपीएसआरटीसी के ड्राइवरों, कंडक्टरों, कर्मचारियों और अधिकारियों की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए प्रतिष्ठित अस्पतालों के साथ समझौता, लंबे रूट की नॉन स्टॉप बस सेवाएं आदि शामिल हैं।

Aditya Mishra
Published on: 1 Sep 2019 3:05 PM GMT
परिवहन निगम के अफसरों ने इस ख़ास वजह से किया बेंगलुरु का तीन दिवसीय दौरा
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम(यूपी रोडवेज) ने "बेस्ट प्रेक्टिस" अपनाने का निर्णय लिया है।

इस क्रम में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक, जीएम, डिप्टी जीएम, डिप्टी चीफ मैकेनिकल इंजीनियर की टीम ने 29 से 31 अगस्त तक कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (केआरटीसी) और बैंग्लोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन का अध्ययन करने के लिए मैसूर व बंगलुरू का दौरा किया।

ये भी पढ़ें...अब राजधानी में ही विदेशी डॉक्टरों से ले सकेंगे चिकित्सकीय सलाह

दौरे से लौटने के बाद आज उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक राज शेखर ने बताया कि अपने इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान निगम अफसरों की टीम द्वारा जिन प्रमुख बिन्दुओं पर बातचीत की गई।

उनमें नॉन स्टॉप बसों के लिए ड्राइवर कम कंडक्टर सिस्टम,यूपीएसआरटीसी के ड्राइवरों, कंडक्टरों, कर्मचारियों और अधिकारियों की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए प्रतिष्ठित अस्पतालों के साथ समझौता, लंबे रूट की नॉन स्टॉप बस सेवाएं आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...कश्मीर पर मालदीव में PAK को मिला करारा जवाब- जुल्म करने वाला न दे नसीहत

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक राज शेखर के अनुसार टीम ने मैसूर बस परिवहन कमांड और नियंत्रण प्रणाली (वाहन ट्रैकिंग सिस्टम के प्रभावी कार्यान्वयन और उपयोग के लिए), वोल्वो बसों के डिपो का दौरा करते हुए इन्वेंटरी प्रबंधन प्रणाली आदि का अध्ययन किया।

टीम ने केएसआरटीसी और बीएमटीसी के प्रबंध निदेशक समेत केएसआरटीसी और बीएमटीसी के अधिकारियों की टीम के साथ फ्लीट प्रबंधन, इन्वेंटरी प्रबंधन, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस), नॉन टिकट रेवेन्यू, एक्सीडेंट रिडक्शन सिस्टम, बस रखरखाव शेड्यूल और सिस्टम, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी आदि गतिविधियाँ आदि जैसे के मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

ये भी पढ़ें...ऐसा क्या हुआ आईएएस अधिकारी की पत्नी ने ही कर लिया सुसाइड?

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story