×

Agra News: रिस्क में जिंदगी! सड़क बनीं तालाब, मजबूरी में गलत साइड चलाना पड़ रहा वाहन, हादसा और जान का खतरा

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में बारिश के बाद कई सड़कों का हाल बेहाल हो गया है । लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई इन सड़कों में बड़े- बड़े गड्ढे हो गए है। सड़क पर भीषण जलभराव के हालात बन गए है ।

Rahul Singh
Published on: 15 July 2023 7:58 AM GMT
Agra News: रिस्क में जिंदगी! सड़क बनीं तालाब, मजबूरी में गलत साइड चलाना पड़ रहा वाहन, हादसा और जान का खतरा
X
Roads Became Pond with Bad Construction, Agra

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में बारिश के बाद कई सड़कों का हाल बेहाल हो गया है । लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई इन सड़कों में बड़े- बड़े गड्ढे हो गए है। सड़क पर भीषण जलभराव के हालात बन गए है । शाहगंज,नरीपुरा, धनोली रोड पर बनाई गई सड़क का एक हिस्सा तालाब में तब्दील हो चुका है । सड़क के एक हिस्से में नाले का पानी भरा हुआ है । पैदल यात्रियों के लिए इस सड़क से होकर गुजरना नामुमकिन हो चुका है । वाहन चालक भी हालातो से काफी परेशान है ।

रॉन्ग साइड पर अपना बड़ा - छोटा वाहन चलाने को मजबूर है । इसमे हादसे और जान माल के नुकसान का पूरा खतरा रहता है लेकिन सड़क का एक हिस्सा कई जगहों पर इतना ज्यादा खराब हो चुका है कि वाहन चालकों ने मजबूरी में रास्ता बदल लिया है । पूर्व कई वाहन हादसे में घायल हो चुके है । आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं में काफी संख्या में वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके है ।

जगनेर जाने वाली इस सड़क पर अब ट्रैफिक अपने आप डायवर्ट हो चुका है । हादसे से बचने के लिए वाहन चालक रॉन्ग साइड से वाहन लेकर आगे बढ़ते है । अपनी जान के साथ सामने से आ रहे वाहन चालक की जान को जोखिम में डालते है । सड़क पर पानी भरे होने की वजह से स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है ।स्थानीय लोगों का कहना है की करीब 1 साल से सड़क खराब है । बारिश के बाद स्थित बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है । अंधेरे में हर वक्त हादसे का खतरा रहता है । इस मार्ग पर काफी संख्या में टूरिस्ट बसे भी चलती है । लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं । लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है ।

सड़क खराब होने की वजह से आए दिन हादसे होते हैं । सड़क में हुए गड्ढे में फँसकर लोग गिर जाते है । घायल हो जाते हैं । नरीपुरा मार्ग से आगे खेरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में बनाई गई पी डब्ल्यू डी की एक और सड़क के हाल काफी समय से बेहाल है । डूंगरवाला से जगनेर सरेन्धी मार्ग को जोड़ने वाले इस मार्ग में जगह जगह बड़े गड्ढे हो गए है । काफी संख्या में वाहन , ग्रामीण , महिलाएं , स्कूली बच्चे इस मार्ग से होकर गुजरते है । स्थानीय लोगो को आने जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है । इस मार्ग पर सड़क में कई जगहों पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए है । छोटे बड़े वाहन , सड़क से हिचकोले खाते हुए निकलते है । हालातो से स्थानीय ग्रामीण और वाहन चालक बेहद परेशान है । राहगीरों का कहना है कि करीब 1 साल से सड़क खराब पड़ी है । सड़क की कोई देखरेख नहीं है । सड़क खराब होने की वजह से आए दिन हादसे होते हैं । लोग चुटेल होते हैं । वाहनों में नुकसान होता है ।

स्थानीय लोगों ने बताया कि वह कई बार शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है । सड़कों की हालत को लेकर पूछे गए सवाल पर लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता ने बताया कि सड़कों की हालत काफी हद तक ठीक है । बारिश में जो सड़के खराब हुई हैं । उनकी जल्दी ही मेंटेनेंस की जाएगी। सड़कों में हुए गड्ढों को पैच वर्क कर भरा जाएगा । जहां भी सड़के खराब हुई है । उन्हें जल्दी ही ठीक किया जाएगा ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story