×

होली पर रोडवेजकर्मियों की बल्ले-बल्ले: मिलेंगे एक हजार से चार हजार रुपये ईनाम

त्योहार को देखते हुए महानगरों से लोग होली में अपने घरों को आते हैं। इसके अलावा होली के बाद वापस लौटते है। ऐसे में यात्रियों की भीड़ रोडवेज स्टेशन में रहती है। यात्रियों से मिलने वाले राजस्व को देखते हुए निगम ने प्रोत्साहन योजना शुरू की है।

SK Gautam
Published on: 2 March 2020 4:09 PM GMT
होली पर रोडवेजकर्मियों की बल्ले-बल्ले: मिलेंगे एक हजार से चार हजार रुपये ईनाम
X

मेरठ: होली पर रोडवेज विभाग ने चालक परिचालकों के लिए होली प्रोत्साहन योजना चलाई है। इस योजना में चालक परिचालकों को दस दिन कार्य करने पर वेतन से अलग चार हजार रुपये का ईनाम मिलेगा। जबकि कार्यशाला कार्मिकों को दस दिन ड्यूटी करने पर 1200 रुपये का ईनाम मिलेगा। स्टॉफ कर्मचारियों को भी दस दिन ड्यूटी करने पर भी ईनाम राशि मिलेगी। योजना 6 मार्च से लागू होगी। जो 15 मार्च तक रहेगी। विभागीय अफसरों का मानना है कि इस योजना से यात्रियों को तो सहूलियत मिलेगी ही निगम की आय भी बढ़ेगी।

यात्रियों से मिलने वाले राजस्व को देखते हुए निगम ने शुरू की प्रोत्साहन योजना

सेवा प्रबन्धक श्याम लाल शर्मा ने बताया कि 10 मार्च को होली है। त्योहार को देखते हुए महानगरों से लोग होली में अपने घरों को आते हैं। इसके अलावा होली के बाद वापस लौटते है। ऐसे में यात्रियों की भीड़ रोडवेज स्टेशन में रहती है। यात्रियों से मिलने वाले राजस्व को देखते हुए निगम ने प्रोत्साहन योजना शुरू की है। जिसके तहत चालक, परिचालक, कार्यशाला के तकनीक कर्मी व बाह्य स्रोतों के कर्मी 16 मार्च तक यानी 10 दिन तक बिना अवकाश लिए ड्यूटी करेंगे तो उन्हें प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

ये भी देखें: योगी सरकार अब ऐसे हटाएगी सिंचाई विभाग की जमीन से अवैध कब्जे

चालक व परिचालक को छह मार्च से 15 मार्च तक का मिलेगा 400 रुपये

इस क्रम में यदि कोई चालक व परिचालक छह मार्च से 15 मार्च तक लगातार तय मानक से अधिक किमी अर्जित करता है तो उसे 400 रुपये प्रतिदिन की दर से एक मुश्त चार हजार रुपये देय होगा। इसी तरह कार्यशाला कार्मिकों को उक्त अवधि में लगातार दसदिन ड्यूटी करने पर 1200 रुपये एक मुश्त तथा इसी अवधि में नौ दिन ड्यूटी करने पर एक हजार रुपये एक मुश्त देय होंगे।

ये भी देखें: खतने के चलते खतरे में मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी, इस संगठन ने जताई चिंता

सेवा प्रबन्धक के अनुसार बिना सूचना दिये जो कार्मिक गैरहाजिर रहेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मेरठ से दिल्ली, बिजनौर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर,अलीगढ़ आदि विभिन्न मार्गों पर रोडवेज बसें बढ़ाई जाएंगी। मार्गों पर दस-दस मिनट में बस सेवा दी जायेगी। इस संबंध में संबंधित अफसरों को निर्देशित कर दिया गया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story