×

गरीबों के राशन पर डाला जा रहा डाका, दाने-दाने को मोहताज हो रहे गरीब परिवार

बहुत से लोगों को राशन भी नहीं देता। इसकी शिकायत मिलने पर जब पत्रकार पहुंचे तो उनके साथ भी बदतमीजी के साथ पेश आएं ।

Rahul Joy
Published on: 11 Jun 2020 9:36 AM GMT
गरीबों के राशन पर डाला जा रहा डाका, दाने-दाने को मोहताज हो रहे गरीब परिवार
X

चंदौली: सरकार भले ही प्रवासी मजदूरों व ग्रामीणों को इस कोरोना महामारी में फ्री राशन, केरोसिन तेल ,चना वितरित करने का फैसला किया है। लेकिन हकीकत तो यह है कि भ्रष्टाचार इस कदर व्याप्त है कि अधिकारियों के मिलीभगत के कारण गरीबों के राशन पर डाका डाला जा रहा है।

जिससे गरीब पात्र परिवार दाने-दाने को मोहताज हो रहे है। यही हालात गुरुवार को विकास खंड सकलडीहा के रेवसा (पचफेड़वा) गांव में देखने को मिला। जब कार्डधारक कोटेदार के दुर्व्यवहार से अजीज आकर डीएम कार्यालय में घेराव किया।

अनामिका शुक्ला मामले में अलर्ट हुई सरकार, अधिकारियों ने शुरू किया यह काम

एक किलो चना मात्र 800 ग्राम मिल रहा

कार्ड धारकों का आरोप है कि गांव के कोटेदार रमेश पांडेय द्वारा ₹15 प्रति लीटर मिलने वाला किरासन ₹45 प्रति लीटर दिया जा रहा है। एक किलो चना मात्र 800 ग्राम मिल रहा है । राशन में भी घटतौली कर 1 से 2 किलो अनाज कम दिया जा रहा है। इसका विरोध करने पर गाली गलौज देकर भगा देते है ।

बहुत से लोगों को राशन भी नहीं देता। इसकी शिकायत मिलने पर जब पत्रकार पहुंचे तो उनके साथ भी बदतमीजी के साथ पेश आएं । इससे अधिक दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने गुरुवार को डीएम कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया और इससे संबंधित पत्रक एडीएम को सौपकर जांच करा कर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही सवालिया निशान भी संबंधित अधिकारियों पर लग रहे हैं। लगातार इस तरह की कई बार घटनाएं होने के बावजूद भी ऐसे भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करने में क्यों पीछे रह जाते हैं अधिकारी।

कोटेदार अपने को पत्रकार बता रहे

कार्रवाई की बात पर टालमटोल कर मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है। अब तक कई ऐसे मामले जिले भर में देखे जा चुके हैं जहाँ कार्यवाही के नाम पर अब तक सिर्फ गरीब मजदूरों को सांत्वना ही मिलती आई है। साथ ही कोटेदार अपने को पत्रकार भी बता कर लोगों में धौंस दिखाकर फर्जी तरीके से मुकदमा कर फसाने की धमकी भी लगातार दी रही है। पत्रक सौंपने वालों में मुख्य रूप से इमरान, अरुण कुमार, सोनू ,लालबाबू, असामुद्दीन ,लड्डू ,आरिफ ,जलील, राजा ,जुबेर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर - मोहम्मद अफज़ल, चंदौली

पुलिस पर लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला, भीषण फायरिंग से कांप उठा इलाका

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story