×

रोहित सिंह ने कहा- डाॅ. राजेंद्र प्रसाद जी के योगदान को देश नहीं भूला सकता

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि भारत को स्वतंत्रता दिलाने में महात्मा गांधी के परम सहयोगी के रूप में डाॅ. राजेंद्र प्रसाद जी के योगदान को देश नहीं भूला सकता है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Feb 2021 5:57 PM GMT
रोहित सिंह ने कहा- डाॅ. राजेंद्र प्रसाद जी के योगदान को देश नहीं भूला सकता
X
गाजीपुर मुहम्मदाबाद ब्लाक के तिवारीपुर गांव में भारत के प्रथम राष्ट्रपति डा.ॅ राजेंद्र प्रसाद की पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया।

गाजीपुर: गाजीपुर मुहम्मदाबाद ब्लाक के तिवारीपुर गांव में भारत के प्रथम राष्ट्रपति डा.ॅ राजेंद्र प्रसाद की पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्घाटन स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी एवं युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने राजेंद्र प्रसाद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

सादगी के प्रतीक थे राजेंद्र बाबू

इस मौके पर स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि राजेंद्र बाबू सादगी के प्रतीक थे। राजेंद्र बाबू ने आजीवन ईमानदारी के पथ पर चलकर देश के उत्थान हेतु संघर्ष किया। डाॅ. राजेंद्र प्रसाद सच्चे सनातनी थे। उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि भारत को स्वतंत्रता दिलाने में महात्मा गांधी के परम सहयोगी के रूप में डाॅ. राजेंद्र प्रसाद जी के योगदान को देश नहीं भूला सकता है। सिंह ने कहा कि संविधान निर्माण में भी बाबा साहब के साथ डाॅ. राजेंद्र प्रसाद ने काम किया था।

ये भी पढ़ें...BJP की जनसभाः राज्यमंत्री महेश चंद गुप्ता ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

रोहित सिंह ने कहा कि युवा पीढ़ी को राजेंद्र बाबू के सिद्धांतों पर चलकर भारत को विश्व गुरु बनाने हेतु कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा चेतना पूरी सक्रियता से समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु संकल्पित है।

शिक्षा का अलख जगाकर ही राजेंद्र बाबू को श्रद्धांजलि दी सकती है

सिंह ने कहा कि भारत के हर घर तक शिक्षा का अलख जगाकर ही राजेंद्र बाबू को श्रद्धांजलि दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि कहा कि भारत के गांवों को शहर से बेहतर बनाने का लक्ष्य लेकर हम समाज में चले हैं। इस अवसर पर राम राय “कमलेश”, प्रेम प्रकाश तिवारी, द्वारिका नाथ पांडेय, सीताराम राय, प्रभु राय, अमित राय, केशरी तिवारी, मृत्युंजय राय, रितेश राय, कृष्णमुरारी राय, नरोत्तम सिंह बागी, रूपेश शर्मा तेतर आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें...बस्ती: फोन पर बिजी होने पर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला ये बड़ा राज

मुहम्मदाबाद पहुंचने पर युवा चेतना के राजू यादव ने स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी एवं युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह का भव्य स्वागत किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story