×

चोर चोर बच्चा चोर! कहीं भी सुने, धीरे से 'नौ दो ग्यारह' हो जायें

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह उक्त व्यक्ती पर लगा आरोप निराधार है। पुलिस ने बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Harsh Pandey
Published on: 31 Aug 2019 11:48 AM GMT
चोर चोर बच्चा चोर! कहीं भी सुने, धीरे से नौ दो ग्यारह हो जायें
X
चोर चोर बच्चा चोर! कहीं भी सुने, धीरे से 'नौ दो ग्यारह' हो जायें

लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार जहां एक तरफ सख्त कानून का दावा कर रही है, वहीं लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं से प्रदेश में ग्राफ उपर उठता नजर आ रहा है। इसी बीच सूबे के कई इलाकों से लगातार बच्चा चोरी की अफवाहों आ रही है, जिस कारण से बाजार गर्म रहता है। ताजा मामला नोएडा का है जहां थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के भूड़ा कॉलोनी में कुछ लोगों ने एक व्यक्ति पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसे पीट गया।

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह उक्त व्यक्ती पर लगा आरोप निराधार है। पुलिस ने बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें. क्या है एनआरसी…. देखिए विस्तृत और पूरी कहानी

यह है पूरा मामला... थानाध्यक्ष ने बताया...

नोएडा थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष नीरज मलिक ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि भूड़ा कॉलोनी वालों ने इस शक के आधार पर एक व्यक्ति को पीट रहे हैं कि वह बच्चा चोरी कर रहा था।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि यह उस व्यक्ति पर लगे आरोप गलत है। कॉलोनी के लोग रामनिवास नामक एक व्यक्ति को पकड़कर पीट रहे थे। उसे जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तथा बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें. रेलवे स्टेशन पर मचा हडकंप, अचानक ट्रेन से निकलने लगा धुंआ और फिर…..

बांदा और बलिया में बच्चा चोरी के शक...

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर एक और नई घटना सामने आई है, बताया जा रहा है कि बलिया और बांदा में लोगों ने बच्चा चोरी के शक में एक महिला और चार मजदूरों की पिटाई कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के बाहरी इलाके में भीख मांगने वाली रीना नामक महिला को शुक्रवार मोहल्ले के लोगों ने बच्चा चोर समझकर घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया...

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना पाकर बलिया के यातायात उपनिरीक्षक सुरेश चन्द्र द्रिवेदी मौके पर पहुंचे और उग्र भीड़ से उस महिला को बचाया। इसके बाद पुलिस महिला को कोतवाली ले गई, जहां जांच पड़ताल के बाद यह पता चला कि महिला बैरिया इलाके की रहने वाली है और भीख मांगती है, जिससे उसका जीवन यापन करती है।

दुसरी घटना, बांदा से है जहां अतर्रा कस्बे में बच्चा चोरी करने के शक में भीड़ ने शुक्रवार को चार मजदूरों को शिकार बनाया है, भीड़ ने मजदूरो की जमकर पिटाई की, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई है। भीड़ ने उक्त चारो मजदूरों को पुलिस हवाले कर दिया।

पुलिस ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से कस्बे में मजदूरी करने आये चार मजदूर काम नहीं मिलने पर लोहिया नहर पुल के पास बैठे हुए थे।

पुलिस के मुताबिक ...

पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी, जिससे भीड़ इकट्ठा हो गई और उनकी पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया था। करीब तीन घण्टे की पूछताछ में मजदूरों से हकीकत का पता चला तो उन्हें छोड़ दिया गया है।

थानाध्यक्ष रामेंद्र तिवारी ने कहा कि बच्चा चोर की अफवाह गलत है। घटना की जानकारी मिली है। भीड़ में शामिल लोगों की पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story