लखनऊ: सदर बाजार इलाका पूरी तरह सील, पुलिस की लोगों से घरों में रहने की अपील

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सदर बाजार इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब यहां पर किसी के भी आने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज में पहुंचे लोग सदर बाजार की मस्जिद में रुके थे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सदर बाजार इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब यहां पर किसी के भी आने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज में पहुंचे लोग सदर बाजार की मस्जिद में रुके थे। कोरोना के संक्रमण की आशंका की वजह से पूरे इलाके को सील किया गया है।

कैंट पुलिस और बड़े अधिकारियों की निगरानी पर पूरे क्षेत्र को सील किया गया है। इस पूरे इलाके में 1000 लोग हैं। जॉइंट कमिश्नर क्राइम, जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर ,डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी, एसएपी और कैंट पुलिस ने इलाके का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अली जान मस्जिद के आस-पास के इलाके को सील किया गया।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन में पैरेंटिंग नहीं आसान: बच्चों के साथ करें ये सारे काम, नहीं रहेंगे परेशान

शुरूआती छानबीन में सामने आया है कि सभी तबलीगी जमात के हैं और ये लोग अमीनाबाद के मरकज वाली मस्जिद में आयोजित जमात में शामिल होने आए थे। इस दौरान सभी वहीं पर ठहरे थे और कुछ अन्‍य मस्जिदों में भी गए थे। 22 मार्च को ये सदर कैंट के कसाई बाड़ा स्थित अली जान मस्जिद पहुंचे थे और तब से वही पर रुके थे।

बुधवार को अली जान मस्जिद में रुके हुए 12 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। इन सभी 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटीव आई है। ये सभी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती हैं। यह सभी सहारनपुर के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें…FIR होम डिलीवर अभियान: कोरोना को रोकने के लिए पुलिस और जनता हुई एक

वजीरगंज थाना क्षेत्र के अमीनाबाद के मरकज वाली मस्जिद में जमात में शामिल हुए थे। ये सभी 4 मार्च को लखनऊ के अमीनाबाद पहुंचे थे। इसके बाद 12 लोग 24 मार्च को कैंट के कसाईबाड़ा स्तिथ अली जान मस्जिद में रुके थे।

पूछताछ में जानकारी सामने आई है कि जमात के लोगों ने लखनऊ आने के बाद कई इलाकों में घूमा था। इनमें कैसरबाग, अमीनाबाद, चौक, सआदतगंज, बाजारखाला, मडि़यांव, गोमतीनगर और तालकटोरा शामिल हैं। पुलिस ने गुरुवार को भी सहारनपुर के 11 लोगों को मस्जिद से पकड़ा था और उन्‍हें अस्‍पताल भेजा गया था। सभी के सैंपल लिए गए हैं। हालांकि अभी तक इनकी रिपोर्ट नहीं आई है।

यह भी पढ़ें…OMG: परिवार के साथ लॉकडाउन कंगना, मां से करवा रही ऐसा काम, शेयर किया तस्वीर

मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। इसके अलावा डयूटी पर मुस्‍तैद पुलिसकर्मियों को लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपटने के लिए कहा गया है।