जानिए कहां हुई एटीएम से रुपयों की बारिश?पढ़े पूरा मामला

यूपी के सहारनपुर से एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है। यहां बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम की गड़बड़ी से 30 से अधिक ग्राहकों को उनके निकालने वाली रकम से अधिक पैसे दे दिए।

Published by Aditya Mishra Published: October 5, 2019 | 9:38 pm
Modified: October 5, 2019 | 9:41 pm

लखनऊ/सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर से एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है। यहां बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम की गड़बड़ी से 30 से अधिक ग्राहकों को उनके निकालने वाली रकम से अधिक पैसे दे दिए। जब मामले की जानकारी बैंक और उस सिक्योरिटी एजेंसी को हुई तो हलचल मच गई।

जब तक बैंक के अधिकारी कोई कदम उठा पाते तब तक एटीएम ने 4 लाख 90 हजार रुपये ग्राहकों को अतिरिक्त दे दिए। अब कंपनी ऐसे सभी ग्राहकों की लिस्ट तैयार कर रही है। ताकि उनसे रकम वापस ली जा सके। इस मामले में बैंक की तरफ से थाने में तहरीर दे दी गई है।

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ एटीएम 9 डी एजीजेड 9014 है। इसमें कैश डालने का काम सिक्योरिटी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी करती है। ऑपरेशन हेड हरप्रीत के मुताबिक दो अक्तूबर को सरकारी अवकाश था, इसलिए एटीएम मशीन से अधिक पैसे निकलने की जानकारी नहीं लग पाई।

तीन अक्तूबर को जब एटीएम चेक किया गया तो उसमें दो हजार के 245 नोट यानी 4 लाख 90 हजार रुपये कम पाए गए। इसकी वजह से सिक्योरिटी कंपनी और बैंक में हड़कंप मच गया। मामले में सदर थाना चौकी को तहरीर देकर रिकवरी में मदद की सिक्योरिटी कंपनी ने गुहार लगाई है।

इस मामले में कंपनी के ऑपरेशन मैनेजर के मुताबिक़ कि मशीन में कुछ गड़बड़ी आने की वजह से करीब 30 से ज्यादा ग्राहकों पर अधिक रकम चली गई। अब उनसे रकम वापसी की तैयारी शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें…एटीएम बदलकर लोगों के खाते से पैसे निकालता था ये चोर, गिरफ्तार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App