×

सहारनपुर को बड़ी सौगात: अब जाम से लोगों को मिली राहत, बचेगा समय

  हरियाणा पंजाब दिल्ली से उत्तराखंड व यूपी के अन्य जिलो में आने व जाने वाले लोगो को मिली । राहत बायपास से होकर जा सकेंगे अपने गंतव्यों तक शहर में लगने वाले जाम से तो मिलेगी राहत साथ ही समय भी बचेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 29 Sep 2020 4:21 PM GMT
सहारनपुर को बड़ी सौगात: अब जाम से लोगों को मिली राहत, बचेगा समय
X
केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्रालय ने सहारनपुर को दी बड़ी सौगात व राहत

सहारनपुर : जाम के झाम से मिली बड़ी राहत नए बने बायपास को आज किया गया शुरू। हरियाणा पंजाब दिल्ली से उत्तराखंड व यूपी के अन्य जिलो में आने व जाने वाले लोगो को मिली । राहत बायपास से होकर जा सकेंगे अपने गंतव्यों तक शहर में लगने वाले जाम से तो मिलेगी राहत साथ ही समय भी बचेगा।

यह पढ़ें...जिंदा जला कार चालक: यूपी में भयानक हादसा, सहम गए देखने वाले

सहारनपुर बाईपास का जनपद

सहारनपुर वासियों को मिली बड़ी सौगात, शहर को मिलेगी अब जाम के झाम से मुक्ति, सहारनपुर बाईपास का जनपद के आला अधिकारियों सहित पार्टी प्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर किया उद्घाटन, बाईपास शुरू होने से अब शहर के लोगों को आने जाने में नहीं होगी कोई समस्या, यह बाईपास तीन राज्यों को जोड़ेगा और पंचकूला से लेकर देहरादून तक बाईपास से होते हुए जाएगा।

जाम की समस्या

बता दें कि सहारनपुर शहर जोकि चार राज्यों को जोड़े हुए हैं जिसमें हरियाणा, हिमाचल, पंजाब और उत्तराखंड आता है, इन तीनों राज्यों की सीमा से सटे सहारनपुर जनपद में अक्सर जाम की समस्या बनी रहती थी तो वहीं मरीजों को लाने और ले जाने के लिए भी लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता था, जिसको लेकर लंबे अरसे से सहारनपुर बाईपास की मांग चली आ रही थी, वहीं कुछ वर्षों पूर्व पंचकूला से लेकर यमुना पुल तक नेशनल हाईवे का निर्माण कराया गया लेकिन शहरवासी उसके बाद भी अछूते रहे, जिसके बाद लोगों की मांग पर इस हाइवे को आगे बढ़ाते हुए सहारनपुर बाईपास की घोषणा की गई और पिछले कई सालों से इस बाईपास पर काम चल रहा था।

highway फाइल फोटो

यह पढ़ें...रूस और तुर्की में होगा भीषण युद्ध: ये है बड़ी वजह, मचेगी भयानक तबाही

बाईपास को आम जनमानस

जहां शहरवासियों का आज यह सपना पूरा हो गया और यमुना नदी बॉर्डर पुल से लेकर सहारनपुर के बाहरी छोर से होते हुए उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को मिलाने वाले इस हाईवे को आज जनपद के कमिश्नर, एसएसपी, जिलाधिकारी सहित जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर इस बाईपास को आम जनमानस के लिए खोल दिया गया है, इस बाईपास के बनने से अब इन चारों राज्य से आने वाले लोगों को भारी राहत मिलेगी तो वही गंभीर मरीजों को भी हायर सेंटर ले जाने के लिए लोगों को जाम के झाम में नहीं फँसना पड़ेगा और यात्री भी इस बाईपास के जरिए अपना सुहाना सफर तय कर सकेंगे।

रिपोर्टर नीना जैन

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story