×

PMAY: PM मोदी ने सहारनपुर की बाला देवी से की बात, ली ये जानकारी

सहारनपुर के बलियाखेड़ी ब्लॉक के ग्राम चुनेटी गाढ़ा की रहने वाली बाला देवी से बात की जिसमे बाला देवी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनको सभी सरकारी योजनाओं का अच्छे तरीके से लाभ मिल रहा है

suman
Published on: 20 Jan 2021 3:12 PM GMT
PMAY: PM मोदी ने सहारनपुर की बाला देवी से की बात, ली ये जानकारी
X
PMAY: PM मोदी ने सहारनपुर की बाला देवी से की बात, ली ये जानकारी

सहारनपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के 5 जनपदों के लाभार्थियों से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सहारनपुर जनपद की आवासीय योजना की लाभार्थी महिला भी शामिल, पीएम मोदी ने लाभार्थियों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 5 जनपदों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का कोई भी व्यक्ति बिना घर के ना रहे इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई थी। जिसके तहत उत्तर प्रदेश में अभी तक 6 लाख से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है जिनके घर बनकर तैयार हो चुके है।

यह पढ़ें...निवेश का मौका: खुले ये तीन IPO, यहां जानिए किसमें लगाएं पैसा

लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

प्रधानमंत्री आवास योजना सही तरीके से चल रही है या नहीं जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 5 जनपदों लखीमपुर खीरी, चित्रकूट, वाराणसी, अयोध्या और सहारनपुर को चिन्हित किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 जनपदों के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली आखिर कार सरकारी योजनाओं का उनको लाभ सही तरीके से मिल रहा है या नहीं। जिसमें सहारनपुर के बलियाखेड़ी ब्लॉक के ग्राम चुनेटी गाढ़ा की रहने वाली बाला देवी से बात की जिसमे बाला देवी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनको सभी सरकारी योजनाओं का अच्छे तरीके से लाभ मिल रहा है और किसी भी तरह की किसी ने भी रिश्वत नहीं मांगी।

बिजली और सड़कों की व्यवस्था

प्रधानमंत्री ने बाला देवी से गांव की व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली गांव में पानी बिजली और सड़कों की व्यवस्था क्या है।प्रधानमंत्री के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद सहारनपुर जनपद के विभिन्न लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किस्त लाभार्थियों के खातों में भेजी गई।

यह पढ़ें...नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर मुसीबत में, इतने दिन रहना होगा जेल में

प्रधानमंत्री आवास योजना

जिसमें सहारनपुर जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2456 लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त भेजी गई। जिसमें बलिया खेड़ी ब्लाक में 155 लाभार्थियों, देवबंद में 89 लाभार्थियों, गंगोह 336 लाभार्थियों मुजफ्फराबाद में 386 लाभार्थियों, नागल में 90 लाभार्थियों, नकुड़ में 284 लाभार्थियों, नानौता में 139 लाभार्थियों, पंवारका में 167 लाभार्थियों, रामपुर मनिहारान में 174 लाभार्थियों, सरोली कदीम में 429 लाभार्थियों, सरसावा में 207 लाभार्थियों के खाते में 40-40 हजार की पहली किस्त डाली गई।

रिपोर्टर: नीना जैन

suman

suman

Next Story